Mumbai News: मुंबई एयरपोर्ट से 70 करोड़ की हेरोइन बरामद, डीआरआई ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से 70 करोड़ रुपये की कीमत की हेरोइन को जब्त किया है। इसके अलावा राजस्व खुफिया निदेशालय ने दो लोगों को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी है।

By AgencyEdited By: Publish:Tue, 21 Mar 2023 05:01 AM (IST) Updated:Tue, 21 Mar 2023 05:01 AM (IST)
Mumbai News: मुंबई एयरपोर्ट से 70 करोड़ की हेरोइन बरामद, डीआरआई ने दो लोगों को किया गिरफ्तार
Mumbai News: मुंबई एयरपोर्ट से 70 करोड़ की हेरोइन बरामद (फोटो प्रतिकात्मक)

मुंबई, एजेंसी। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से 70 करोड़ रुपये की कीमत की हेरोइन को जब्त किया है। इसके अलावा राजस्व खुफिया निदेशालय ने दो लोगों को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी है।

70 करोड़ रुपये की कीमत की हेरोइन बरामद

अधिकारी ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर डीआरआई अधिकारियों ने जाल बिछाया था और रविवार सुबह अदीस अबाबा (इथियोपिया) से यात्रा कर रहे एक यात्री को रोका। उन्होंने कहा कि तलाशी के बाद सामान में छिपाकर रखी गई 9.97 किलोग्राम हेरोइन मिली है। जिसकी कीमत 70 करोड़ रुपये की आसपास है।

एक नाइजीरियाई नागरिक को भी किया गिरफ्तार

अधिकारी ने बताया कि 70 करोड़ रुपये की कीमत का यह मादक पदार्थ शहर के एक होटल में एक व्यक्ति को सौंपा जाना था। अधिकारी ने कहा कि एक नाइजीरियाई नागरिक को गिरफ्तार किया है, जो हेरोइन को खरीदने के लिए होटल आया था। उन्होंने कहा कि बाद में नाइजीरियाई नागरिक के घर से थोड़ी मात्रा में कोकीन और हेरोइन भी बरामद की गई है।

दोनों आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया मामला

राजस्व खुफिया निदेशालय के अधिकारी ने कहा कि दोनों के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही दोनों आरोपियों को डीआरआई की हिरासत में भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी