महाराष्ट्र की औरंगाबाद लोकसभा सीट हमारी है, कांग्रेस नहीं कर सकती जीत का दावा: पूर्व सांसद चंद्रकांत खैरे

शिवसेना (यूबीटी) के नेता और पूर्व सांसद चंद्रकांत खैरे ने यह भी दावा किया कि शिवसेना (UBT) ने पिछले विधानसभा चुनावों में औरंगाबाद निर्वाचन क्षेत्र में छह में से पांच विधानसभा क्षेत्रों में जीत हासिल की थी। (जागरण - फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 05 Jun 2023 06:50 PM (IST) Updated:Mon, 05 Jun 2023 06:50 PM (IST)
महाराष्ट्र की औरंगाबाद लोकसभा सीट हमारी है, कांग्रेस नहीं कर सकती जीत का दावा: पूर्व सांसद चंद्रकांत खैरे
खैरे ने बताया कि यह सीट महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के तीन घटकों में से एक है।

औरंगाबाद, पीटीआई। शिवसेना (यूबीटी) के नेता और पूर्व सांसद चंद्रकांत खैरे अपने बेबाक बयानों के चलते अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। एक बार फिर उन्होंने 5 जून (सोमवार) कहा कि कांग्रेस अगले लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र के औरंगाबाद निर्वाचन क्षेत्र पर दावा नहीं कर सकती है, क्योंकि शिवसेना (UBT) ने अतीत में कई बार इस सीट पर जीत हासिल की है।

चंद्रकांत खैरे का दावा

2019 में AIMIM के इम्तियाज जलील से हारने से पहले चार बार औरंगाबाद निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले खैरे ने दावा किया करते हुए कहा कि यह सीट शिवसेना (यूबीटी) के पास रहेगी।

खैरे ने बताया कि यह सीट महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के तीन घटकों में से एक है। एमवीए, जिसमें राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस भी शामिल हैं, ने अगला लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ने का फैसला किया है और सीट बंटवारे पर बातचीत जल्द ही शुरू होने की संभावना है।

हमारा पलड़ा भारी: चंद्रकांत खैरे

खैरे ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, "कांग्रेस दावा नहीं कर सकती क्योंकि शिवसेना (UBT) ने कांग्रेस के रामकृष्ण बाबा पाटिल को छोड़कर कई बार इस सीट पर जीत हासिल की है। साथ ही खैरे ने यह भी दावा किया कि शिवसेना (UBT) ने पिछले विधानसभा चुनावों में औरंगाबाद निर्वाचन क्षेत्र में छह में से पांच विधानसभा क्षेत्रों में जीत हासिल की थी। खैरे ने कहा कि इससे पता चलता है कि यहां हमारा पलड़ा भारी है और यह सीट शिवसेना (यूबीटी) के पास जाएगी।

chat bot
आपका साथी