Move to Jagran APP

Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में होगा कैबिनेट विस्तार, फडणवीस बोले- सीएम एकनाथ शिंदे लेंगे फैसला

Maharashtra News महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने सोमवार को कहा कि राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार (state Cabinet Expansion) जल्द किया जाएगा और इसकी समयसीमा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) तय करेंगे।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Mon, 05 Jun 2023 03:55 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jun 2023 03:55 PM (IST)
Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में होगा कैबिनेट विस्तार, फडणवीस बोले- सीएम एकनाथ शिंदे लेंगे फैसला
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो)

नागपुर, एजेंसी। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को कहा कि राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द किया जाएगा और इसकी समयसीमा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे तय करेंगे। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "महाराष्ट्र कैबिनेट का विस्तार जल्द होगा। सीएम शिंदे तय करेंगे कि यह कब होगा।"

loksabha election banner

एकनाथ शिंदे ने आगे कहा, मैं और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कल दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, यह एक सकारात्मक बैठक थी। जिस दिन से हमारी सरकार बनी है, तब से महाराष्ट्र सरकार को केंद्र का पूरा समर्थन मिल रहा है। कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा हुई और हमारा (बीजेपी-शिवसेना) गठबंधन बहुत मजबूत है, हम सभी चुनाव मिलकर लड़ेंगे।

दोनों दलों के बीच समन्वय पर भी की चर्चा

फडणवीस ने कहा, "कल, हमने (शिवसेना और भाजपा) सभी चुनाव एक साथ लड़ने और संयुक्त रणनीति बनाने पर चर्चा की। हमने तालुकों और जिलों में दोनों दलों के बीच समन्वय पर भी चर्चा की है।"

फडणवीस ने कांग्रेस नेता नाना पटोले और शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत द्वारा उनकी दिल्ली यात्रा की आलोचना का जवाब देते हुए कहा, "पटोले की पार्टी (कांग्रेस) में, यहां तक कि प्रार्थना सभा में भाग लेने के लिए आलाकमान से अनुमति की आवश्यकता होती है। भाजपा एक राष्ट्रीय पार्टी है। दिल्ली जाने में क्या हर्ज है?"

यह भी पढ़ें- 'दिल्ली में मुजरा करते हैं एकनाथ शिंदे', संजय राउत ने महाराष्ट्र के सीएम को लेकर दिया विवादित बयान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.