मुस्लिम था इसलिए कंपनी ने नहीं दी नौकरी, कंपनी पर केस दर्ज

धर्म के आधार पर युवक को नौकरी देने से इनकार करने वाली हरिकृष्णा डायमंड एक्सपोर्ट कंपनी के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इस पर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने कंपनी से स्पष्टीकरण मांगा है। 19 मई को एमबीए ग्रेजुएट जीशान अली ने नौकरी के लिए आवेदन किया था।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Fri, 22 May 2015 03:35 AM (IST) Updated:Fri, 22 May 2015 03:40 AM (IST)
मुस्लिम था इसलिए कंपनी ने नहीं दी नौकरी, कंपनी पर केस दर्ज

मुंबई। धर्म के आधार पर युवक को नौकरी देने से इनकार करने वाली हरिकृष्णा डायमंड एक्सपोर्ट कंपनी के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इस पर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने कंपनी से स्पष्टीकरण मांगा है। कंपनी में 19 मई को एमबीए ग्रेजुएट जीशान अली ने नौकरी के लिए आवेदन किया था। उसे 15 मिनट बाद कंपनी का ईमेल मिला। इसमें कहा गया था कि वह केवल गैर-मुस्लिमों को ही नौकरी देती है। जीशान ने लेटर फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। इसके बाद विवाद बढ़ गया। इस पर कंपनी ने सफाई दी। कहा कि धर्म के आधार पर नौकरी देने में कोई भेदभाव नहीं किया जाता है।

जीशान के मामले में कंपनी के कर्मचारी से गलती हुई। कंपनी में 61 कर्मचारी हैं। इनमें एक मुस्लिम भी है। उधर अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष नसीम अहमद ने कहा कि आयोग को इस मामले की शिकायत गुरुवार को मिली थी। आयोग ने कंपनी से स्पष्टीकरण मांगा है।

मुख्तार अब्बास नकवी, केंद्रीय अल्पसंख्यक राज्यमंत्री ने कहा कि किसी भी धर्म के आधार पर नौकरी के अयोग्य नहीं ठहराया जा सकता है। यह संविधान और कानून के खिलाफ है।

chat bot
आपका साथी