coronavirus in Maharashtra: स्वास्थ्य मंत्री बोले-अगर लोग न माने तो किसी भी क्षण लॉक डाउन

coronavirus in Maharashtra राजेश टोपे ने साफ चेतावनी दी है कि लोगों ने सरकार की चेतावनी पर ध्यान नहीं दिया तो किसी भी क्षण लॉक डाउन की शुरुआत की जा सकती है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 19 Mar 2020 08:42 PM (IST) Updated:Thu, 19 Mar 2020 08:42 PM (IST)
coronavirus in Maharashtra: स्वास्थ्य मंत्री बोले-अगर लोग न माने तो किसी भी क्षण लॉक डाउन
coronavirus in Maharashtra: स्वास्थ्य मंत्री बोले-अगर लोग न माने तो किसी भी क्षण लॉक डाउन

मुंबई, राज्य संवाददाता। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने साफ चेतावनी दी है कि लोगों ने सरकार द्वारा लगातार दी जा रही चेतावनी पर ध्यान नहीं दिया तो किसी भी क्षण लॉक डाउन की शुरुआत की जा सकती है। बता दें कि महाराष्ट्र में आज कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 49 हो गई है। 

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने एक टीवी चैनल पर साक्षात्कार देते हुए कहा कि राज्य में कोरोना की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए फिलहाल आंशिक लॉक डाउन किया गया है। मुख्यमंत्री के साथ पूर्ण लॉक डाउन (संपूर्ण बंद) पर चर्चा चल रही है। सभी का विचार है कि लॉक डाउन किया जाना चाहिए। किंतु इसके लिए अभी वैकल्पिक व्यवस्था तैयार करने पर ध्यान दिया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकार जो भी निर्देश दे रही है, उसका पूरा पालन किया जाना चाहिए। हमारे आह्वान के बाद सभी धर्मों के प्रार्थना स्थलों पर होनेवाली भीड़ में काफी कमी आई है। लेकिन इसी प्रकार अन्य स्थानों पर भी भीड़भाड़ बिल्कुल बंद होनी चाहिए।

राजेश टोपे के अनुसार पुणे में लोग अच्छी तरह सरकारी निर्देशों का पालन कर घरों में रह रहे हैं। मुंबई में भी ऐसा ही होना चाहिए। राजेश टोपे के अनुसार केंद्र सरकार से विनती की गई है कि बाहर से आनेवाली सभी उड़ाने रोक दी जाएं। उनके अनुसार 12 देशों से आनेवाली उड़ानों पर रोक लगा दी गई है। लेकिन अन्य देशों से आनेवाली उड़ानों के यात्रियों को जांच करके छोड़ा जा रहा है। लेकिन इससे नुकसान हो सकता है। यह मुद्दा हमने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन के सामने उठाया है। वह भी इस बात से सहमत हैं।   

बता दें कि मुंबई में कोरोना के बढ़ते असर को देखते हुए कार्यालयों में भोजन का टिफिन पहुंचाने वाले डिब्बेवालों ने भी 31 मार्च तक अपनी सेवाएं बंद रखने का फैसला किया है। राज्य सरकार ने राशन कार्ड पर मिलनेवाला दो माह का राशन एक साथ देने की घोषणा भी कर दी है। यानी अप्रैल माह में ही मई एवं जून का राशन एक साथ दे दिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी