Maharashtra: डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा, शाम तक हो जाएगा विभागों का आवंटन

महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद आज मंत्रियों के विभागों का बंटवारा होने की संभावना है बुधवार को इसे लेकर बैठक की गयी थी।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Thu, 02 Jan 2020 11:18 AM (IST) Updated:Thu, 02 Jan 2020 01:03 PM (IST)
Maharashtra: डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा, शाम तक हो जाएगा विभागों का आवंटन
Maharashtra: डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा, शाम तक हो जाएगा विभागों का आवंटन

मुंबई, जेएनएन। महाराष्ट्र में मंत्रियों को विभागों के आवंटन पर उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि मैंने कल भी कहा था कि जहां तक मंत्रियों को विभागों वितरण का संबंध है, सब कुछ स्पष्ट हो चुका है, आज शाम तक, विभागों का आवंटन कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि बुधवार को मंत्रियों के विभागों को लेकर काफी देर तक महाअघाड़ी गठबंधन के तीनों दलों की बैठक हुई थी

गौरतलब है कि महाराष्ट्र मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद आज मंत्रालयों का बंटवारा होने की संभावना है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बुधवार को महाअघाड़ी गठबंधन के तीनों दलों की बैठक हुई थी, सब दलों की नजर गृहमंत्रालय पर है जिसे लेकर पेंच अभी भी फंसा हुआ था। हालांकि इस पर सीएम उद्धव ठाकरे का कहना है कि कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी में विभागों के बंटवारे को लेकर आप सहमति बन चुकी है।

गौरतलब है कि सोमवार को महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया था, जिसमें 36 मंत्रियों को शामिल किया गया था। हालांकि मंत्रिपरिषद के सदस्यों की संख्या अब 43 हो गई है जिसमें मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विभिन्न दलों के नेताओं ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ बातचीत के बाद मंत्रियों के विभागों के आवंटन को अंतिम रूप दे दिया गया है और सभी मुद्दों को सुलझा भी लिया गया है। गुरुवार को इसकी घोषणा होने की पूरी संभावना है। मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस कृषि और सहकारिता जैसे ग्रामीण क्षेत्रों से संबंधित कोई भी विभाग न मिलने के कारण नाराज है। 

कांग्रेस का कहना है कि वह अन्य दो दलों के साथ विभागों की अदला-बदली कर सकते हैं। हम विभागों की संख्या में वृद्धि की मांग नहीं कर रहे हैं। तीनों दलों में ही ऐसे नेता असंतोष का सामना कर रहे हैं जिन्हें मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया है। इन विधायकों में कांग्रेस के संग्राम थोप्टे भी शामिल हैं, जिनके समर्थकों ने मंगलवार को पुणे कांग्रेस कार्यालय में तोडफ़ोड़ की थी। 

कांग्रेस के संग्राम थोप्टे के अलावा एनसीपी के प्रकाश सोलंकी भी असंतुष्ट नेताओं में शामिल हैं। दोनों दलों का कहना है कि इन नेताओं को फिलहाल मना लिया गया है। इनके अलावा शिवसेना नेता तानाजी सावंत भी मंत्री न बनाये जाने से नाखुश हैं। 

Citizenship Amendment Act: गुजरात पुलिस भी प्रदर्शनकारियों से करेगी नुकसान की वसूली

chat bot
आपका साथी