Maharashtra Cinema Halls Reopen: लंबे लॉकडाउन के बाद महाराष्‍ट्र के लोगों को मिली बड़ी राहत, उद्धव सरकार ने दी ये छूट

देश में कोरोना ने कहर के कारण चल रहे लंबे लॉकडाउन से जूझ रहे महाराष्‍ट्र के लोगों को एक बड़ी राहत मिली है। बुधवार को महाराष्‍ट्र सरकार ने राज्‍य के सभी सिनेमा हॉल थियेटर और मल्‍टीप्‍लेक्‍स को 50 फीसद क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे दी है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 04 Nov 2020 05:14 PM (IST) Updated:Wed, 04 Nov 2020 07:32 PM (IST)
Maharashtra Cinema Halls Reopen: लंबे लॉकडाउन के बाद महाराष्‍ट्र के लोगों को मिली बड़ी राहत, उद्धव सरकार ने दी ये छूट
महाराष्‍ट्र सिनेमा हॉल और थियेटर को खोलने की मिली अनुमति।

मुंबई, एएनआइ। lockdown in maharashtra latest update: देश में कोरोना ने कहर के कारण चल रहे लंबे लॉकडाउन से जूझ रहे महाराष्‍ट्र के लोगों को एक बड़ी राहत मिली है। बुधवार को महाराष्‍ट्र सरकार ने राज्‍य के सभी सिनेमा हॉल, थियेटर और मल्‍टीप्‍लेक्‍स को 50 फीसद क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे दी है। हालांकि सरकार ने इसके लिए एक कड़ी शर्त रखी है कि यह रियायत हॉट स्‍पॉट के बाहर (कंटेनमेंट जोन) ही मान्‍य होंगे। सरकार ने इन सभी को खोलने की अनुमति गुरुवार से दी है। यानी पांच नवंबर से वहां मल्‍टीप्‍लेक्‍स और सिनेमा हॉल में लोग जाकर सिनेमा देखने का मजा ले सकेंगे।

कुछ दिनों पहले जारी हुआ था लॉकडाउन बढ़ाने का आदेश

इससे पहले कोरोना के जारी कहर के कारण वहां की उद्धव सरकार ने राज्य में लॉकडाउन को अगले महीने 30 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया था। इसके बाद इससे जुड़े दिशा निर्देश भी जारी कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना केसों के मामले में महाराष्ट्र पूरे देश में नंबर वन पर हैं। हालांकि सरकार वहां पर पूरी सख्‍ती से कोरोना की गाइडलाइन का पालन लोगों से करवा रही है। इधर लोग भी अपनी सतर्कता बरत कर कोरोना की चेन का तोड़ने में अहम भूमिका निभार रहे हैं।

यह है महाराष्‍ट्र की ताजा स्‍थिति

मुंबई में कोविड-19 के 745 नए केस मंगलवार को मिले थे। इसके साथ ही वहां कुल आंकड़ों की बात की जाए तो यहां 2.59 लाख लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं। वहीं एक दिन में कुल 939 मरीज ठीक हो चुके हैं। बीते 24 घंटों में इस बीमारी से 15 लोगों ने जान गवा दी है। इसके साथ ही कुल मौत का आंकड़ा 10,320 पहुंच गया है। हालांकि सक्रिय मरीजों की संख्‍या अभी भी ज्‍यादा है यह 17444 हैं। कोरोना से ठीक होने वालों का दर करीब 89 फीसद है। राज्‍य में केस डबल होने में अब 185 दिन लग रहे हैं। इधर अगर पूरे राज्‍य की बात की जाए तो महाराष्‍ट्र में मंगलवार को 4909 नए केस मिले। वहीं 6973 मरीज ठीक हुए हैं।

chat bot
आपका साथी