लाखों लेकर भागी फायनेंस कंपनी

By Edited By: Publish:Wed, 26 Sep 2012 10:27 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2012 10:56 PM (IST)
लाखों लेकर भागी फायनेंस कंपनी

जबलपुर। ओमती थाना क्षेत्र स्थित रसल चौक जैन टॉवर में राजेश्वरी ग्रुप ऑफ कंपनी के कर्ता-धर्ता नौकरी दिलाने के नाम पर करीब 11 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर भाग निकले। कंपनी दफ्तर में ताला लटका देखकर नौकरी के लिए कतार लगाने वालों में अफरा-तफरी मच गई। धोखाधड़ी का शिकार हुए बेरोजगारों द्वारा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराये जाने पर पुलिस ने फर्जी कंपनी के संचालक सहित अन्य लोगों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया है।

इस संबंध में ओमती पुलिस ने बताया कि करेली इमलिया निवासी श्रद्धा चौरसिया ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि कुछ समय पूर्व रसल चौक स्थित जैन टॉवर से संचालित होने वाली राजेश्वरी ग्रुप ऑफ कंपनी द्वारा एक विज्ञापन निकाला गया था। उक्त विज्ञापन को देखकर सैकड़ों बेरोजगारों ने आवेदन किया था। उन्हें बताया गया था कि कंपनी द्वारा वाहन फायनेंस, होम लोन, पर्सनल लोन आदि देने का कार्य किया जाता है। आवेदकों को बताया गया था कि उन्हें प्रतिमाह 8 हजार रुपये वेतन दिया जाएगा।

इसके अलावा तीन हजार रुपये मोबाइल खर्च अतिरिक्त दिया जाएगा। आवेदकों द्वारा ज्वॉइनिंग लैटर और आईडी मांगने पर कहा गया था कि सभी दस्तावेज हैड ऑफिस से आते हैं और इसमें करीब दो माह का समय लगता है। कंपनी की शर्तो को मानकर बेरोजगारों ने तय की गई रकम जमा कराये जाने के बाद 21 से 23 सितम्बर तक सभी ने महिलाओं के ग्रुप से रजिस्ट्रेशन कराकर 1292 रुपये जमा कराए। इसके बाद कंपनी के कर्ता-धर्ता उक्त रकम लेकर फरार हो गये।

रातों-रात कंपनी में ताला लटका- थाने पहुंचे आवेदकों ने बताया कि कंपनी में रातों-रात ताला लटका कर कंपनी के संचालक हरप्रीत सिंह, इन्चार्ज सोनिया उर्फ रीना, फील्ड ऑफीसर शैलेष, माइक्रो ऑफीसर अनीस ने बेरोजगारों से 11 लाख 7 हजार 4 सौ 30 रुपये की धोखाधड़ी की है। उक्त शिकायत के आधार पर पुलिस ने सभी के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी