ग्वालियर मांगता ही रह गया, आगरा को मिल गया स्टॉपेज

बैंगलोर-निजामुद्दीन राजधानी के स्टॉपेज की मांग मप्र चेंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा किए जाने पर अधिकारी विचार करते रहे वहीं रेलवे बोर्ड ने बैंगलोर राजधानी का स्टॉपेज आगरा कैंट कर दिया।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Fri, 22 Jul 2016 05:19 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jul 2016 05:25 AM (IST)
ग्वालियर मांगता ही रह गया, आगरा को मिल गया स्टॉपेज

ग्वालियर। बैंगलोर-निजामुद्दीन राजधानी के स्टॉपेज की मांग मप्र चेंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा किए जाने पर अधिकारी विचार करते रहे वहीं रेलवे बोर्ड ने बैंगलोर राजधानी का स्टॉपेज आगरा कैंट कर दिया। चेंबर ऑफ कॉमर्स इस ट्रेन को ग्वालियर में रोकने की मांग को लेकर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से चर्चा करने के साथ-साथ इलाहाबाद जोन के जीएम तथा रेल मंत्री सुरेश प्रभु को भी पत्र लिखेगा।

मध्यप्रदेश चेंबर ने पिछले दिनों डीआरएम के ग्वालियर प्रवास के दौरान बैंगलोर -निजामुद्दीन राजधानी को ग्वालियर में रोकने और अहमदाबाद-आगरा फोर्ट एक्सप्रेस को ग्वालियर तक लाने की मांग की थी। इस मामले में डीआरएम ने राजधानी को ग्वालियर रोकने का प्रस्ताव बनाकर भेज दिया था। रेलवे अधिकारी ग्वालियर में ट्रेन रोकने की मांग पर विचार ही करते रहे उधर गुरुवार को बोर्ड ने 22691 बैंगलोर -हजरत निजामुद्दीन राजधानी का आगरा कैंट में स्टॉपेज किए जाने का आदेश जारी कर दिया। यह ट्रेन 23 जुलाई से आगरा कैंट पर रुकेगी।

चेंबर लिखेगा रेलमंत्री को पत्र, तोमर से करेंगे चर्चा

इस मामले में मप्र चेंबर ऑफ कॉमर्स के मानसेवी सचिव डॉ. प्रवीण अग्रवाल का कहना है कि बैंगलोर-निजामुद्दीन राजधानी और अहमदाबाद -आगरा फोर्ट एक्सप्रेस ग्वालियर की आवश्यकता है। इस ट्रेन का स्टॉपेज हर हालत में ग्वालियर रुकना चाहिए। रेलवे के इलाहाबाद जोन के जीएम व रेल मंत्री सुरेश प्रभु को पत्र लिखा जाएगा। साथ ही केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से इस संबंध में चर्चा की जाएगी।

chat bot
आपका साथी