पक्ष में वोट न देने पर आदिवासियों की पिटाई

By Edited By: Publish:Thu, 28 Nov 2013 01:08 AM (IST) Updated:Thu, 28 Nov 2013 01:09 AM (IST)
पक्ष में वोट न देने पर आदिवासियों की पिटाई

ग्वालियर, जसं। दो दिन पहले हुए मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बसपा प्रत्याशी के समर्थन में वोट नहीं डालने पर आदिवासी परिवार के पुरुष, महिलाओं और बच्चों की पिटाई का मामला सामने आया है। इसी तरह सागर जिले में भी भाजपा के पक्ष में मतदान न करने पर दबंगों पर दलितों पर अत्याचार किया। दोनों ही मामलों में पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।

पहली घटना के अंतर्गत, ग्वालियर के गांव जरी छिराई में कुछ लोगों ने एक आदिवासी परिवार के पुरुष, महिलाओं और बच्चों को रात दस बजे नींद से जगाकर चौपाल पर बुलाया। वहां चप्पल और जूतों से उनकी पिटाई की गई।

पूछा गया कि उन्होंने बसपा प्रत्याशी रामनिवास गुर्जर के पक्ष में वोट क्यों नहीं डाला? जवाब न देने पर पूरे गांव के सामने बेइज्जत किया। कुछ और ग्रामीणों को भी पीटा गया। पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

दूसरी तरफ, सागर जिले के खुरई क्षेत्र में भाजपा के पक्ष में वोट न देने पर कुछ दंबगों ने दलितों से मारपीट की और उनके सिचाई पंपों को कुंए में फेंक दिया। घटना के कारण क्षेत्र में दहशत का माहौल है। पीड़ितों ने कहा कि रात में वे अपनी जान बचाकर दूसरे गांव भाग गए। सूचना देने के बावजूद कोई पुलिसकर्मी घटनास्थल पर नहीं पहुंचा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी