15 मिनट देरी से पहुंचा तो दे दी एक पैर पर खड़े रहने की सजा

सागर में सहायक शिक्षक को कार्यालय में देर से आने पर यहां के एक बाबू ने घंटों एक पैर पर खड़े रखा।

By anand rajEdited By: Publish:Thu, 07 Apr 2016 11:02 AM (IST) Updated:Thu, 07 Apr 2016 11:11 AM (IST)
15 मिनट देरी से पहुंचा तो दे दी एक पैर पर खड़े रहने की सजा

सागर (ब्यूरो)। स्कूली बच्चों के जाति प्रमाण-पत्र बनाने के लिए एसडीएम कार्यालय में अटैच किए गए सहायक शिक्षक को कार्यालय में देर से आने पर यहां के एक बाबू ने घंटों एक पैर पर खड़े रखा। यह खुलासा तब हुआ जब यहां तहसीलदार अनिल जैन राउंड पर आए हुए थे और उन्होंने मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार कबूलापुल स्कूल में पदस्थ शासकीय प्राथमिक के शिक्षक मीनेश अग्निहोत्री जाति प्रमाण-पत्र बनाने के लिए कुछ देर से पहुंचे थे। इस पर यहां प्रमाण-पत्र का काम देखने वाले बाबू एके खरे ने उसे देर से आने पर फटकार लगाई और एक पैर पर खड़े रहकर कार्य करने के निर्देश दिए। बाबू के फरमान के सामने दूसरे अधिकारी एवं कर्मचारी भी बेबस नजर आए और चुपचाप नजारा देखते रहे।

तहसीलदार ने बैठाया तो बाबू ने फिर किया खड़ा

शिक्षक श्री अग्निहोत्री द्वारा इस संबंध में अनुविभागीय अधिकारी के नाम एक ज्ञापन दिया गया है। ज्ञापन में आवेदक ने कहा है कि जब मैं यहां कार्य कर रहा था तो राउंड पर आए तहसीलदार अनिल जैन से मैंने प्रार्थना की तो उन्होंने मुझे बैठकर कार्य करने के निर्देश दिए। मैं यहां बैठकर कार्य करने लगा तो कुछ देर बाद आए श्री खरे ने मुझसे कहा कि तुम्हें किसने बैठने का बोला है। अब तुमसे मैं 18 घंटे तक कार्य करवाऊंगा।

ये भी पढ़ेंः मप्र के सागर में स्टोन क्रेशर से 1000 किलो विस्फोटक व 150 डेटोनेटर बरामद

बाबू ने दी धमकी

पीड़ित शिक्षक ने बताया कि मीडिया के लोग अंदर आए तो बाबू मुझे बाद में देख लेने की धमकी देने लगे। तहसीलदार अनिल जैन ने मीडिया को बताया कि मैंने जब देखा तो वह कार्यालय में खड़ा था, लेकिन मैंने उसे बैठाया। इस मामले में प्रशासन द्वारा जांच कराई जा रही है। शिक्षक श्री अग्निहोत्री का कहना है कि वह यहां दो माह से अटैच है, लेकिन आज सुबह 10ः45 पर यहां आया तो मुझे अमानवीय सजा मिली। इसलिए इस मामले की जांच की जाए। वहीं अधिकारी इस संबंध में सिर्फ काम करने का हवाला दे रहे हैं।

मैं शहर से बाहर हूं, लेकिन इस मामले में मैंने जानकारी ली है तो पता चला है कि इस तरह की घटना नहीं हुई है। यह जानकारी गलत है, शिक्षक से सिर्फ काम पूरा करने बोला गया था। वैसे मेरे ऑफिस के सभी कमरों में सीसी टीवी लगे हैं, जिसका पता लगाया जाएगा। संतोष चंदेल, एसडीएम सागर

chat bot
आपका साथी