मध्य प्रदेश में पुलिस को चकमा देने को बदल दिया दूल्हा, सागर जिले में बाल विवाह रुकवाने गई थी टीम

पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना आई थी कि बादंरी थाना क्षेत्र के लिधौरा गांव में 19 वर्ष के लड़के का विवाह करवाया जा रहा है। इसकी सूचना पर विशेष किशोर पुलिस इकाई चाइल्ड लाइन और बांदरी थाने की पुलिस की टीम वहां पहुंची जहां बरात आई थी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 22 Feb 2023 08:05 PM (IST) Updated:Wed, 22 Feb 2023 08:05 PM (IST)
मध्य प्रदेश में पुलिस को चकमा देने को बदल दिया दूल्हा, सागर जिले में बाल विवाह रुकवाने गई थी टीम
सागर जिले में बाल विवाह की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस।

जेएनएन, सागर। मध्य प्रदेश के सागर जिले में बाल विवाह की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस को चकमा देने का मामला सामने आया है। यहां पुलिस जब बाल विवाह रोकने पहुंची तो घराती पक्ष ने दूल्हा ही बदल दिया। उन्होंने 19 साल के दूल्हे की जगह 21 साल से अधिक उम्र के लड़के को दूल्हा बनाकर बैठा दिया। वर पक्ष की यह चाल पुलिस नहीं समझ सकी और वापस आ गई, लेकिन शंका होने पर दूसरी बार पहुंची तो उन्हें 19 साल का दूल्हा मिला, जिसका विवाह रुकवाया गया।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची 

जानकारी के मुताबिक पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना आई थी कि बादंरी थाना क्षेत्र के लिधौरा गांव में 19 वर्ष के लड़के का विवाह करवाया जा रहा है। इसकी सूचना पर विशेष किशोर पुलिस इकाई, चाइल्ड लाइन और बांदरी थाने की पुलिस की टीम वहां पहुंची, जहां बरात आई थी। पुलिस के आने की भनक लगते ही वर पक्ष वालों ने चालाकी की और दूल्हा बदल दिया।

युवक को देखकर पुलिस आ गई वापस 

उन्होंने दूसरे लड़के को दूल्हा बनाकर पुलिस के सामने पेश कर दिया। इस बीच आयु संबंधी प्रमाण को लेकर पुलिस की बातचीत भी हुई। युवक को देखकर पुलिस वापस आ गई। वहीं, सूचना पक्की होने पर पुलिस टीम को शंका हुई और वह एक घंटे बाद फिर मौके पर पहुंची तो सारी सच्चाई सामने आ गई।

विशेष किशोर इकाई की टीम की प्रभारी व प्रधान आरक्षक ज्योति तिवारी ने बताया कि वहां घराती और बरातियों ने दूल्हा बदल दिया था। बाद में सही मामला सामने आने पर विवाह रुकवाया गया। बाल विवाह को रोकने गई टीम के सामने ही वर-वधु पक्ष ने लड़के के 21 साल का होने पर विवाह कराने की सहमति जताई।

chat bot
आपका साथी