बचपन की मोहब्बत को हासिल करने के लिए पत्नी ने खुद उजाड़ा था मांग का सिंदूर, एक साल बाद खुली प्रेमी-प्रेमिका की पोल

बचपन की मोहब्बत को हासिल करने के लिए पत्नी ने पति को शराब के साथ जहर मिलाकर पिला दिया था जिससे पति की मौत हो गई थी। यह खुलासा पुलिस ने एक वर्ष बाद सागर भेजे गए बिसरा रिपोर्ट आने के बाद किया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 10 Aug 2022 10:41 PM (IST) Updated:Wed, 10 Aug 2022 10:41 PM (IST)
बचपन की मोहब्बत को हासिल करने के लिए पत्नी ने खुद उजाड़ा था मांग का सिंदूर, एक साल बाद खुली प्रेमी-प्रेमिका की पोल
राजू साकेत, पत्नी अर्चना साकेत के साथ। file photo

रीवा, जागरण नेटवर्क। बचपन की मोहब्बत को हासिल करने के लिए पत्नी ने पति को शराब के साथ जहर मिलाकर पिला दिया था, जिससे पति की मौत हो गई थी। यह खुलासा पुलिस ने एक वर्ष बाद सागर भेजे गए बिसरा रिपोर्ट आने के बाद किया है। विश्वविद्यालय पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस चौका देने वाले खुलासे के बाद मृतक परिवार के स्वजन सदमे में हैं। इस पूरे मामले का खुलासा बुधवार को पुलिस ने किया है। बता दें कि रीवा जिले के विश्वविद्यालय थाना अंतर्गत अजगरहा गांव में 12 अगस्त 2021 को राजू साकेत नामक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

पीएम के दौरान पता चला था कि युवक मौत जहर के सेवन से हुई है। ऐसे में मृतक के स्वजन हत्या का संदेह जताया था। पीएम के बाद जांच के लिए बिसरा सागर भेजा गया था। जिसकी रिपोर्ट में शराब के साथ जहर मिलाकर पिलाने का मामला सामने आया। ऐसे में पुलिस तत्काल सतर्क हो गई और मृतक के जुड़े लोगों की कुंडली खंगालने लगी। जांच के दौरान पुलिस को मृतक के पत्नी अर्चना पर शक हुआ और वह पूछताछ करने लगी। शुरुआत में तो अर्चना पुलिस को गुमराह करने की लाख कोशिश करती रही लेकिन पुलिस भी सच तक पहुंचने के लिए जूटी रही। लगातार पुलिस के पूछताछ से अर्चना टूट गई और पति के मौत गुनाह कबूल लिया।

कैसे दिया था घटना को अंजाम

मृतक राजू साकेत की पत्नी अर्चना साकेत 25 ने पुलिस को बताया कि वह बचपन से ही गांव में रहने वाले संदीप साकेत 27 निवासी अमरपाटन से दोस्ती थी। दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई और हम एक दूसरे को चाहने लगे। प्यार के लिए मर मिटने की कसमें भी खाएं। मेरे स्वजन ने मेरी मर्जी के खिलाफ मेरी शादी राजू साकेत से कर दिया। शादी के बाद भी हम संदीप से मिलते जुलते रहे। इसकी जानकारी राजू को हो गई, इसी बात को लेकर हम दोनों के बीच बातचीत हो जाती थी। ऐसे में हम संदीप के साथ मिलकर राजू को रास्ते से हटाने का फैसला किया। राजू शराब का आदी था, संदीप से जहर मिलाकर शराब में मिला दिया। शराब पीते ही राजू की मौत हो गई।

शराब में जहर पीने से हुई मौत

मृतक राजू साकेत की मौत शराब में जहर मिलाकर पिलाने से हुई थी। मृतक की पत्नी अर्चना साकेत अपने प्रेमी संदीप साकेत से जहर मंगाकर शराब में मिलाया था। शराब पीने के बाद राजू साकेत की मौत हुई थी। दोनों आरोपितों को हत्या के जुर्म में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

अनिल सोनकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रीवा

chat bot
आपका साथी