हिंदू राष्ट्र पर भाजपा-कांग्रेस में जुबानी जंग, कांग्रेस बोली चुनावों के लिए हिंदू राष्ट्र बना रही भाजपा

विजयवर्गीय 25 मार्च को जिले के पितृ पर्वत पर आयोजित हो रहे हनुमान चालीसा पाठ के संबंध में बातचीत कर रहे थे। इस कार्यक्रम में आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर भी शामिल होंगे। ऐसा दावा है कि यहां करीब 51000 लोग हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

By AgencyEdited By: Publish:Wed, 22 Mar 2023 11:23 PM (IST) Updated:Wed, 22 Mar 2023 11:23 PM (IST)
हिंदू राष्ट्र पर भाजपा-कांग्रेस में जुबानी जंग, कांग्रेस बोली चुनावों के लिए हिंदू राष्ट्र बना रही भाजपा
विजयवर्गीय और उमा भारती के भारत को हिंदू राष्ट्र बताने पर कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने कहा

इंदौर, एएनआई। मध्य प्रदेश में आने वाले विधानसभा चुनावों के चलते भाजपा और कांग्रेस में जबानी जंग बढ़ रही है। अब दोनों पार्टियां हिंदू राष्ट्र को लेकर आमने-सामने हैं। भारतीय जनता पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने मंगलवार को भारत को हिंदू राष्ट्र बताते हुए कहा कि भारत का बंटवारा धार्मिक आधार पर हुआ है, ऐसे में पाकिस्तान बनने के बाद शेष देश हिंदू राष्ट्र है। बता दें कि वह इंदौर में मीडियाकर्मियों द्वारा भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में यह बातें कही।

51 हजार लोग करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ

विजयवर्गीय 25 मार्च को जिले के पितृ पर्वत पर आयोजित हो रहे हनुमान चालीसा पाठ के संबंध में बातचीत कर रहे थे। इस कार्यक्रम में आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर भी शामिल होंगे। ऐसा दावा है कि यहां करीब 51000 लोग हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। विजयवर्गीय ने आगे कहा कि वह चाहते हैं कि प्रत्येक मंदिर में हनुमान चालीसा क्लब बनाया जाए। उनके अनुसार, अगर युवाओं को नशे से बचाना है तो हमें सकारात्मक पहल करनी होगी।

हनुमान चालीसा से यह बदलाव लाया जा सकता है। इससे पहले भाजपा की वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती भी कह चुकी हैं कि भारत हिंदू राष्ट्र है। उमा भारती ने कहा कि अगर हिंदू राष्ट्र नहीं होता न तो अखिलेश यादव और न ही ममता बनर्जी बचते। इसके बजाय वे दोनों नमाज पढ़ रहे होते। भारत के हिंदू राष्ट्र होने के कारण ही वे धर्मनिरपेक्षता की बात कर सकते हैं।

कांग्रेस बोली चुनावों के लिए हिंदू राष्ट्र बना रही भाजपा

उधर विजयवर्गीय और उमा भारती के भारत को हिंदू राष्ट्र बताने पर कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर भाजपा हिंदू राष्ट्र के बारे में अपनी परिभाषा गढ़ रही है। भारत एक संवैधानिक और धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र है। यहां जो कुछ भी होगा, वह संविधान के दायरे में होगा। भाजपा वोट पाने के लिए किसी भी हद तक गिर सकती है।

chat bot
आपका साथी