MP News: आटो रिक्शा बच्चे हुआ नवजात का जन्म, अस्पताल में किया भर्ती

समय पर इलाज मिलने से जच्चा-बच्चा दोनों की जान बच गई। घटना एक नवंबर की है जब महिला आटो रिक्शा में अस्पताल पहुंचने के लिए निकली लेकिन अस्पताल पहुंचने के पहले ही रिक्शे में बच्चे का जन्म हो गया।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 04 Nov 2021 02:53 PM (IST) Updated:Thu, 04 Nov 2021 02:53 PM (IST)
MP News: आटो रिक्शा बच्चे हुआ नवजात का जन्म, अस्पताल में किया भर्ती
आटो रिक्शा बच्चे हुआ नवजात का जन्म, अस्पताल में किया भर्ती

इंदौर, जेएनएन । मध्यप्रदेश रेवती रेंज निवासी महिला ने आटो रिक्शा में बच्चे को जन्म दिया। समय पर इलाज मिलने से जच्चा-बच्चा दोनों की जान बच गई। घटना एक नवंबर की है जब महिला आटो रिक्शा में अस्पताल पहुंचने के लिए निकली लेकिन अस्पताल पहुंचने के पहले ही रिक्शे में बच्चे का जन्म हो गया।

गौरतलब है कि मरीमाता स्थित कर्मचारी राज्य बीमा औषधालय में सिर्फ ओपीडी में मरीजों का इलाज किया जाता है। ऐसे में जब प्रसूता यहां पहुंची तो यहां पर स्त्री रोग विशेषज्ञ न होने के बावजूद मौके पर मौजूद महिला चिकित्सकों ने महिला व उसके बच्चे को गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार दिया और उसके बाद आटो रिक्शा से उसे नंदा नगर स्थित अस्पताल में इलाज के लिए भेजा। कर्मचारी राज्य बीमा सेवा के संचालक ने औषधालय के स्टाफ को इस कार्य के लिए बधाई दी।

औषधालय में मौजूद शिशुरोग विशेषज्ञ डाक्टर ने महिला की स्थिति को समझा और बच्चे की नाल काटी और बच्चे को कृत्रिम श्वास देकर उसकी प्राण रक्षा की। इसके बाद महिला व उसके बच्चे को अस्पताल भेजा गया। 

chat bot
आपका साथी