कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष की सीडी से गरमाई राजनीति

By Edited By: Publish:Thu, 24 Apr 2014 02:18 AM (IST) Updated:Thu, 24 Apr 2014 01:11 AM (IST)
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष की सीडी से गरमाई राजनीति

इंदौर/भोपाल। मतदान के एक दिन पहले कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव की सीडी ने खंडवा लोकसभा क्षेत्र की राजनीति गरमा दी है। सीडी में यादव को पुलिस अफसरों के सामने गाली-गलौज करते हुए बताया गया है। भाजपा इस सीडी को चुनाव के समय हुए विवाद का बताकर तुल दे रही है,जबकि कांग्रेस सीडी के फुटेज को साल भर पुराने बताते हुए भाजपा की साजिश करार दे रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए निर्वाचन कार्यालय ने इस मामले में कलेक्टर से रिपोर्ट मांगी है।

बुधवार को वाट्सअप, फेसबुक और मीडिया में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष की सीडी चर्चा में रही। मतदान के एक दिन पहले आई इस सीडी को आक्रमक प्रचार की रणनीति से जो़़डकर देखा जा रहा है लेकिन इस सीडी से यादव की मुश्किलें ख़़डी हो गई है। सोश्यल मीडिया पर उसके फुटेज फैलने से मामला और चíचत हो गया। भाजपा ने इसकी शिकायत मुख्य निर्वाचन अधिकारी जयदीप गोविंद से की है।

क्या है सीडी में

सीडी में यादव पुलिस थाने में बैठे है और अफसर के सामने किसी को गालियां बक रहे है। उनेक साथ दो-तीन अन्य कार्यकर्ता भी है। कांग्रेस का कहना है कि फुटेज वर्ष 2013 के है और भीकनगांव के है। जहां पुलिस ने एक कांग्रेस कार्यकर्ता को पकड़ा था। यादव उसके बचाव में थाने पर गए थे।

विजयवर्गीय पर लगाया आरोप

प्रवक्ता केके मिश्रा ने आरोप लगाया कि मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने सुनियोजित साजिश के तहत सीडी को मीडिया में फैलाया है। मामला लोकसभा चुनाव से जु़़डा नहीं है। फुटेज वर्ष 2013 के है। फुटेज को सही भी माना जाए तो ये कांग्रेस की तरफ से भाजपा और नौकरशाहों को चेतावनी है।

आई है शिकायत

जयदीप गोविंद, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि भाजपा की तरफ से शिकायत आई थी। कलेक्टर से रिपोर्ट मंगाई गई है। वैसे उन्होंने मौखिक तौर पर बताया है कि मामला पुराना है।

chat bot
आपका साथी