बसपा प्रत्याशी गिरफ्तार, जमानत पर रिहा

By Edited By: Publish:Thu, 24 Apr 2014 02:12 AM (IST) Updated:Thu, 24 Apr 2014 01:11 AM (IST)
बसपा प्रत्याशी गिरफ्तार, जमानत पर रिहा

मंदसौर। संसदीय क्षेत्र में बहुजन मुक्ति पार्टी के उम्मीदवार राजू मालवीय द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी मीनाक्षी नटराजन को नक्सली बताना महंगा प़़ड गया। कांग्रेस जिलाध्यक्ष की शिकायत के बाद पुलिस ने भी मामले में प्रकरण दर्ज कर बुधवार को राजू मालवीय को गिरफ्तार कर लिया। बाद में उन्हें सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। वहां से जमानत पर रिहा किया गया है। संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान आचार संहिता उल्लंघन की 60 शिकायतें हुई हैं। इनमें से 4 लोगों पर कार्रवाई की गई है।

शहर कोतवाली पुलिस ने बताया कि एक दैनिक समाचार पत्र में बहुजन मुक्ति पार्टी के उम्मीदवार राजू मालवीय ने विज्ञापन प्रकाशित कराया था। इसमें कांग्रेस प्रत्याशी मीनाक्षी नटराजन पर टिप्पणी करते हुए उन्हें नक्सली बताया था। जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश रात़ि़डया ने इस पर आपत्ति लेते हुए निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की थी। जांच के बाद मामले में शहर कोतवाली पुलिस ने मंगलवार रात में भादसं की धारा 188, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 123 [3] व 125 के तहत राजू मालवीय पर प्रकरण दर्ज कर लिया। बुधवार को पुलिस ने राजू मालवीय को गिरफ्तार कर सीजेएम न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

उल्लेखनीय है कि अब तक संसदीय क्षेत्र में आचार संहिता उल्लंघन की 60 शिकायते की जा चुकी है। इसमें से जांच के बाद 4 पर कार्रवाई की गई है।

chat bot
आपका साथी