रामदेव को भोपाल में पत्रकारवार्ता से रोका

By Edited By: Publish:Fri, 18 Apr 2014 02:32 AM (IST) Updated:Fri, 18 Apr 2014 01:07 AM (IST)
रामदेव को भोपाल में पत्रकारवार्ता से रोका

भोपाल [ब्यूरो]। मतदान के बीच भोपाल पहुंचे बाबा रामदेव पत्रकारों से रूबरू नहीं हो सके। आचार संहिता का हवाला देकर चुनाव आयोग ने उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द करवा दी। रामदेव यहां भाजपा प्रधानमंत्री प्रत्याशी नरेंद्र मोदी पर निर्मित सीडी का लोकार्पण करने आए थे। बाद में उन्होंने नसरल्लागंज और गंजबासौदा पहुंचकर अपनी बात कही।

गुरुवार सुबह भोपाल पहुंचे बाबा रामदेव अरेरा कॉलोनी स्थित अपने परिचित के निवास पर कुछ देर ठहर कर नसरल्लागंज के लिए रवाना हो गए। उनके साथ फिल्म निर्माता राजकुमार संतोषषी भी थे। संतोषषी ने मोदी पर केन्द्रित एक सीडी का निर्माण कराया है। उस सीडी का लोकार्पण रामदेव भोपाल में करना चाहते थे। सीडी को मोदी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर केन्द्रित किया गया है लेकिन जिला प्रशासन ने आचार संहिता और भोपाल में चल रहे मतदान के कारण उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी।

पत्रकारों के आग्रह पर रामदेव ने इतना भर कहा कि वह अपनी बात नसरल्लागंज और गंजबासौदा में जाकर कहेंगे। यहां चुनाव आयोग ने पाबंदी लगा दी है, इसलिए मैं भी आचार संहिता का सम्मान करते हुए यहां से रवाना हो रहा हूं।

उन्होंने यह भी कहा कि सीडी का लोकार्पण और पत्रकारवार्ता भी वहीं करेंगे। बताया जाता है कि नसरल्लागंज में उन्होंने योग पर केन्द्रित एक कार्यक्रम में शिरकत के बाद पत्रकारों से चर्चा में कांग्रेस संगठन और यूपीए सरकार पर जमकर हमले किए।

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी को लुटेरी बहू तक कह दिया, साथ ही कांग्रेस संगठन को मां बेटी की पार्टी बताया।

chat bot
आपका साथी