सिंधिया ने की ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत

By Edited By: Publish:Thu, 17 Apr 2014 03:39 AM (IST) Updated:Thu, 17 Apr 2014 02:02 AM (IST)
सिंधिया ने की ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत

भोपाल [ब्यूरो]। प्रदेश कांग्रेस के बाद अब गुना से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन [ईवीएम] में ग़़डब़़डी की शिकायत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी जयदीप गोविंद से की है। सिंधिया ने दूरभाषष पर शिकायत में कहा कि कोलारस विधानसभा की करीब दस मशीनों में कांग्रेस का बटन दबाने पर भाजपा के प्रत्याशी के सामने की लाइट जल रही है। शिकायत मिलने पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने संसदीय क्षेत्र में लगाई सभी मशीनों की जांच के आदेश जिला निर्वाचन अधिकारी को दिए हैं।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि सिंधिया ने दूरभाषष पर ईवीएम में ग़़डब़़डी की शिकायत की थी। गुना में गुरवार को मतदान होना है।

शिकायत की गंभीरता को देखते हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी जयदीप गोविंद ने जिला निर्वाचन अधिकारी को कोलारस सहित अन्य विधानसभा क्षेत्रों में भी मशीनों की जांच के निर्देश दिए हैं। साथ ही कहा है कि यदि कहीं कोई मशीन में ग़़डब़़डी पाई जाती है तो उसे तत्काल बदला जाए। सिंधिया ने एक अन्य शिकायत में प्रत्याशी देशराज सिंह यादव के भतीजे पर मुंगावली में हुई हमले के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है। पुलिस ने शिकायत पर थाना पिपराई में प्रकरण कायम कर लिया है लेकिन आरोपी अभी तक गिरफ्तार नहीं हुए हैं। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने पुलिस महानिरीक्षक को आरोपियों को पक़़डने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी