फ्लाइट से लंबे सफर के दौरान इन चीज़ों को अवॉयड कर रहें कम्फर्टेबल

फ्लाइट के लंबे सफर में कम्फर्टेबल रहने के लिए आपके आउटफिट्स का कम्फर्टेबल होना सबसे ज्यादा जरूरी होता है। तो आइए जानते हैं सफर के दौरान कैसे कपड़े और फुटवेयर्स पहनकर रहें टेंशन फ्री।

By Priyanka SinghEdited By: Publish:Tue, 09 Oct 2018 10:58 AM (IST) Updated:Tue, 09 Oct 2018 10:58 AM (IST)
फ्लाइट से लंबे सफर के दौरान इन चीज़ों को अवॉयड कर रहें कम्फर्टेबल
फ्लाइट से लंबे सफर के दौरान इन चीज़ों को अवॉयड कर रहें कम्फर्टेबल

फ्लाइट से सफर के दौरान कई सारी चीज़ें होती हैं जिनका ध्यान रखना होता है खासतौर से तब, जब आपका सफर बहुत लंबा हो। फ्लाइट में बसों और ट्रेन के मुकाबले हिलना-डुलना आसान नहीं होता। कितना ही लंबा सफर क्यों न हो सिर्फ वॉशरूम के दौरान ही उठने का ऑप्शन होता है आपके पास। ऐसे में जितना हो सके खुद से कम्फर्टेबल रखने की कोशिश करें। और इनमें सबसे जरूरी है ट्रैवलिंग के दौरान पहने जाने वाले आउटफिट्स से लेकर फुटवेयर्स। तो आइए जानते हैं लंबे सफर के दौरान कैसे रहें कम्फर्टेबल।

फ्लाइट से सफर के दौरान इन चीज़ों को न करें कैरी 

हील्स

हील्स फैशनेबल फुटवेयर होते हैं न कि कम्फर्टेबल तो लंबे सफर में इन्हें पहनने का आइडिया ड्राप कर देना ही बेहतर रहेगा। अगर कहीं दौड़कर फ्लाइट पकड़ने की सिचुएशन हो या फिर चेकिंग के दौरान लंबी लाइन में लगना हो, हील्स में ये दोनों ही टास्क बहुत मुश्किल है। इतना ही नहीं लंबे सफर के दौरान भले ही आप फ्लाइट में बैठी रहें लेकिन फिर भी इन्हें पहनना अवॉयड करें क्योंकि इससे पैरों में दर्द और बदबू आने की भी समस्या हो सकती है।

शॉर्ट्स/स्कर्ट्स/ड्रेसेज

फ्लाइट से लंबे सफर के दौरान शॉर्ट ड्रेसेज़ पहनना भी अवॉयड करें क्योंकि कई बार सीट कम्फर्टेबल न होने या फिर गदंगी की वजह से खुजली और रैशेज की प्रॉब्लम भी हो सकती है। ऐसे में बार-बार खुजली करके सिर्फ आप ही परेशान नहीं होगी बल्कि आसपास बैठे दूसरे लोगों को भी इससे परेशानी हो सकती है।

स्वेटर

हैवी स्वेटर्स की जगह आप जैकेट कैरी कर सकती हैं। हैवी जैकेट्स पहनकर बहुत देर तक शायद आप न बैठ पाएं लेकिन जैकेट को आप अपने कम्फर्ट के हिसाब से निकाल भी सकती हैं और दिखने में भी ये स्वेटर्स के मुकाबले ज्यादा स्टाइलिश लगते हैं।

बहुत टाइट कपड़े

फिर चाहे वो टी-शर्ट हो या पैंट। बेशक फिटिंग वाले आउटफिट्स में आपका ओवरऑल लुक बहुत ही अच्छा लगता है लेकिन इन्हें बहुत देर तक पहन पाना बहुत ही मुश्किल होता है। अनकम्फर्टेबल होने के साथ बॉडी पर रैशेज और देर तक बैठे रहने की वजह से ब्लड सर्कुलेशन की दिक्कत भी हो सकती है। लूज़ पैंटस, लॉन्ग स्कर्ट्स जैसे ऑप्शन्स ट्राय करें। जो स्टाइलिश और कम्फर्टेबल दोनों ही मामलों में बेस्ट होते हैं।

परफ्यूम

फ्लाइट में सबकी सीटें आसपास होती हैं ऐसे में किसको किस चीज़ से एलर्जी है इसका आप अंदाजा नहीं लगा सकते। तो बेहतर होगा अपना स्ट्रॉन्ग परफ्यूम लगाने की जगह नेचुरल खुशबू वाले डिओ या परफ्यूम का इस्तेमाल इस दौरान कर लें।

लाइट और व्हाइट कलर्स वाले आउटफिट्स

ट्रैवलिंग के दौरान कपड़ों पर दाग लगने की समस्या बहुत ही आम होती है। कभी कॉफी, कभी सॉस तो कभी धूल-मिट्टी। लाइट और व्हाइट कपड़ों पर ये निशान ज्यादा हाइलाइट होते हैं और इन्हें फ्लाइट में बदलना भी थोड़ा मुश्किल होता है। ऐसे में डार्क कलर्स के आउटफिट्स पहनना सेफ और बेस्ट ऑप्शन रहेगा।

chat bot
आपका साथी