कूल्लू-मनाली जाना हो जाएगा और भी आसान, एयर डेक्कन की नई सर्विस शुरू

नई हवाई सेवा शुरू होने से जहां कुल्लू-मनाली के पर्यटन को नए पंख लगेंगे.

By Pratima JaiswalEdited By: Publish:Fri, 06 Apr 2018 11:34 AM (IST) Updated:Mon, 09 Apr 2018 12:02 PM (IST)
कूल्लू-मनाली जाना हो जाएगा और भी आसान, एयर डेक्कन की नई सर्विस शुरू
कूल्लू-मनाली जाना हो जाएगा और भी आसान, एयर डेक्कन की नई सर्विस शुरू

पर्यटन सीजन में ज्यादातर लोग हिल स्टेशन पर ट्रिप प्लान करते हैं. अगर आप भी हिल स्टेशन जाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आप कूल्लू-मनाली ट्रिप की प्लानिंग कर सकते हैं. विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल कुल्लू-मनाली के लिए इस पर्यटन सीजन में एक और हवाई उड़ान शुरू होने जा रही है. दिल्ली-भुंतर के बाद अब पंद्रह अप्रैल से लुधियाना और भुंतर के बीच भी हवाई सेवा शुरू होगी. पंद्रह अप्रैल से अधिकारिक तौर पर शुरू हो रहे पर्यटन सीजन में एयर डेक्कन का जहाज लुधियाना से भुंतर के लिए रोज उड़ेगा. कंपनी ने उड़ानों का शेड्यूल भी जारी कर दिया है.

 

20 सीटर जहाज लुधियाना से भुंतर के लिए 45 मिनट का समय लेगा. नई हवाई सेवा शुरू होने से जहां कुल्लू-मनाली के पर्यटन को नए पंख लगेंगे, वहीं कारोबारियों को भी इससे लाभ मिलेगा. कारोबार के लिहाज से लुधियाना की बड़ी मार्केट के रूप में पहचान है. ऐसे में अब कुल्लू-मनाली के पर्यटन कारोबारियों को हाई प्रोफाइल पर्यटकों के आने की उम्मीद बंधी है.

अभी तक भुंतर के लिए एयर इंडिया का 70 सीटर जहाज ही दिल्ली से आ रहा था. एयर डेक्कन की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक लुधियाना से जहाज सुबह नौ बजे उड़ान भरेगा और पौने घंटे बाद 9:45 पर भुंतर एयरपोर्ट में लैंड करेगा. भुंतर से 15 मिनट बाद 10:15 बजे वापस लुधियाना के लिए उड़ान भरेगा.

अब देखना ये है कि इस नई सर्विस से पर्यटन को कितना फायदा होता है. 

chat bot
आपका साथी