गर्ल्स! सोलो ट्रैवलिंग के लिए हो जाओ तैयार, घूमें दुनिया के सबसे खूबसूरत और सुरक्षित देश

कनाडा को ‘मिनी पंजाब’ भी कहा जाता है. यहां निगेरिया झरना, बर्नफ नेशनल पार्क, टोरंटो टॉवर जैसी दिलचस्प जगह हैं.

By Pratima JaiswalEdited By: Publish:Tue, 06 Mar 2018 05:52 PM (IST) Updated:Wed, 07 Mar 2018 10:55 AM (IST)
गर्ल्स! सोलो ट्रैवलिंग के लिए हो जाओ तैयार, घूमें दुनिया के सबसे खूबसूरत और सुरक्षित देश
गर्ल्स! सोलो ट्रैवलिंग के लिए हो जाओ तैयार, घूमें दुनिया के सबसे खूबसूरत और सुरक्षित देश

कोई अगर आपसे पूछे कि आपको रात में अकेले घूमने से डर क्यों लगता है? तो शायद आपको जवाब सुरक्षा के इंतजाम को लेकर होगा. लेकिन दुनिया में ऐसी कई जगह हैं, जो सुरक्षा के लिहाज से काफी बेहतर मानी जाती हैं. महिलाओं के लिए सोलो ट्रैवलिंग के लिए ये डेस्टिनेशन काफी खूबसूरत और सुरक्षित मानी जाती हैं. 

आइसलैंड 

फोर्ब्स मैगजीन में छपी एक खबर के अनुसार आइसलैंड खूबसूरती के साथ सुरक्षित भी है. इसी वजह से यहां सोलो ट्रैवलिंग करने वाली महिलाओं की तादाद सालभर ज्यादा रहती है. यहां जोकुलसरलॉंग, पिंगवैलीर, सीक्रेट लगून जैसी जगहें आपको जरूर पसंद आएगी.

ऑस्ट्रेलिया 

आप ऑस्ट्रेलिया में अपना लंबा वींकेड बिता सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया में दुनिया के कई देशों से महिलाएं अकेले घूमने आती हैं. आप यहां सिडनी, मेलबोर्न, गोल्ड कोस्ट, ब्रिसबेन जैसी खूबसूरत जगह हैं.

मैक्सिको 

 

यहां घूमने वाले ज्यादातर लोगों को यहां का कल्चर बहुत पसंद आता है.

मैक्सिको सिटी, ककून, ओसाका, टूलूम जैसी खूबसूरत जगह देखने के लिए दुनिया भर से पर्यटक आते हैं. 

न्यूयॉर्क

 

कला प्रेमी महिलाओं के लिए आर्ट म्यूजियम, प्राकृतिक इतिहास का म्यूजियम घूमने के लिेए शानदार जगह हैं. जहां आपको काफी मजा आएगा. नाइटलाइफ की शौकीन लड़कियों के लिए न्यूयॉर्क एक बेहतरीन डेस्टिनेशन है. 

टोरंटो, कनाडा

कनाडा को ‘मिनी पंजाब’ भी कहा जाता है क्योंकि यहां पंजाबी और सिख समुदाय के लोग सबसे ज्यादा मिलते हैं. यहां निगेरिया झरना, बर्नफ नेशनल पार्क, टोरंटो टॉवर जैसी दिलचस्प जगह हैं. 

जापान 

यहां महिलाओं की सुरक्षा का खास ध्यान रखा जाता है. आप यहां नाइटलाइफ का मजा ले सकते हैं. आपको यहां टोक्यो, ओसाका, क्योटो जैसी खूबसूरत जगहों को देख सकते हैं. 

कोलंबिया

 

सालसा राजधानी के तौर पर पहचाना जाने वाला कोलंबिया का कैली अपनी पार्टियों और जश्न के लिए भी मशहूर है. सालसा एक तरफ जहां यहां की खासियत है वहीं कैली पयर्टकों के हिसाब से ज्यादा भीड़-भाड़ से मुक्तक शहर है. सालसा के जश्न में रातभर डूबने के बाद अगर आपने कोलंबियन कॉफी का मजा उठा सकते हैं. 

यहां कार्टागेना, बोगोटा, मेडेलिन, टायरोना नेशनल पार्क जैसी खूबसूरत जगह यहां मशहूर है. 

chat bot
आपका साथी