ये लोकेशन फिल्‍मों में आए और दुनियाभर में छा गए, घूमिए वर्ल्‍ड सिनेमा लोकेशन

फिल्‍मों में दिखने वाली खूबसूरत लोकेशन आप सच में घूमना चाहते हैं, तो इन जगहों पर टूर प्‍लॉन कर सकते हैं।

By Abhishek TiwariEdited By: Publish:Wed, 04 Oct 2017 11:39 AM (IST) Updated:Wed, 04 Oct 2017 01:12 PM (IST)
ये लोकेशन फिल्‍मों में आए और दुनियाभर में छा गए, घूमिए वर्ल्‍ड सिनेमा लोकेशन
ये लोकेशन फिल्‍मों में आए और दुनियाभर में छा गए, घूमिए वर्ल्‍ड सिनेमा लोकेशन

1. लॉस एंजिलस :

अमेरिका के लॉस एंजिलस में कई फिल्‍में शूट हो चुकी हैं। पिछले साल ही आई एम्‍मा वाटसन की फिल्‍म 'ला ला लैंड' की शूटिंग लॉस एंजेल्‍स के कैफे और गलियों में हुई थी। यहां के ग्रिफिन पार्क में एम्‍मा का डांस दर्शकों को काफी पसंद आया था। फिल्‍म 'ला ला लैंड' ने लॉस एंजेल्‍स को एक अलग पहचान दिला दी।

2. न्‍यूयॉर्क :

साल 1972 में एक फिल्‍म आई थी 'द गॉडफादर', यह फिल्‍म उस वक्‍त की सुपरहिट फिल्‍मों में गिनी जाती है। द गॉडफादर की शूटिंग न्‍यूयॉर्क शहर में हुई थी। इसके बाद कई बड़ी हॉलीवुड फिल्‍मों की शूटिंग यहां हो चुकी है। न्‍यूयॉर्क शहर की खूबसूरती ने फिल्‍मों में भी जगह पाई। 

3. मियामी :

फ्लोरिडा का मियामी शहर फैशन और स्‍टाईल का सेंटर कहलाता है। यहां पर कई फिल्‍मों की शूटिंग हुई लेकिन जिसने सबसे ज्‍यादा चर्चा बटोरी वो है फिल्‍म 'मूनलाइट' यह वही फिल्‍म है जिसे इस साल ऑस्‍कर मिला। इसके बाद से मियामी भी पर्यटकों की पसंदीदा जगह बन गई। वैसे यहां के बीच काफी मशहूर हैं।

4. विएना :

ऑस्‍ट्रिया का खूबसूरत शहर विएना भी फिल्‍मों में काफी बार देखा गया है। यहां पर साल 1995 में आई फिल्‍म 'बिफोर सनराइज' की शूटिंग हुई थी। यह एक लव स्‍टोरी थी, वैसे कपल्‍स के लिए विएना एक परफेक्‍ट डेस्‍टिनेशन है। 

5. साल्जबर्ग :

ऑस्‍ट्रिया का एक और शहर है साल्जबर्ग जहां कई फिल्‍मों की शूटिंग हुई है। इसमें सबसे मशहूर फिल्‍म है 'साउंड ऑफ म्‍यूजिक' यह 1965 में रिलीज हुई थी। 

chat bot
आपका साथी