Wedding Gift Ideas: वेडिंग गिफ्ट में रुपये नहीं ये उपहार देकर जीतें दिल, सिर्फ 5000 में खरीदें

Wedding Gift For Best Friend आप वेडिंग कपल के दिल में जगह बनाना चाहते हैं और रुपये की जगह गिफ्ट देने की सोच रहे हैं लेकिन समझ नहीं आ रहा है क्‍या दें क्‍या नहीं।

By Rizwan MohammadEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 05:46 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 05:47 PM (IST)
Wedding Gift Ideas: वेडिंग गिफ्ट में रुपये नहीं ये उपहार देकर जीतें दिल, सिर्फ 5000 में खरीदें
Wedding Gift Ideas: वेडिंग गिफ्ट में रुपये नहीं ये उपहार देकर जीतें दिल, सिर्फ 5000 में खरीदें

नई दिल्‍ली, जेएनएन। Wedding Gift For Best Friend: शादी का सीजन चल रहा है और हर रोज किसी न किसी दोस्‍त या फैमिली मेंबर की शादी का मौका बन रहा है। ऐसे में ज्‍यादातर लोग लिफाफे में रुपये रखकर दे देते हैं। लेकिन, आप वेडिंग कपल के दिल में जगह बनाना चाहते हैं और रुपये की जगह गिफ्ट देने की सोच रहे हैं, लेकिन समझ नहीं आ रहा है क्‍या दें क्‍या नहीं। हम आपको 5000 रुपये में मिलने वाले 4 लाजवाब गिफ्ट बताने जा रहे हैं।

बेस्‍ट है गोल्‍ड

पारंपरिक उपहारों में सबसे ज्‍यादा सोना देने का रिवाज रहा है। हर नया कपल सोने की ज्वेलरी या दूसरी चीजों को अपने दिल के करीब रखता है और देने वाले के प्रति जीवन भर कृतज्ञ भाव रखता है। ऐसे में आप भी 5000 रुपये देने की बजाय गोल्‍ड क्‍वाइन, गिन्‍नी, रिंग या कोई ज्‍वेलरी बनवाकर गिफ्ट कर सकते हैं।

डेट प्‍लान

न्‍यू वेडिंग कपल के लिए एक शानदार डेट का आयोजन करना उनके लिए सबसे बड़ा उपहार बन सकता है। आप नए जोड़े के लिए एक डेट फिक्‍स कर सकते हैं। आप उनके लिए डेट कूपन गिफ्ट कर सकते हैं, जिन्‍हें वह सुविधानुसार इस्‍तेमाल कर सकते हैं। यह गिफ्ट उनको जीवन भर याद रहेगा और आप उनके लिए स्‍पेशल हो जाएंगे।

महंगी वाइन

नए जोड़े को गिफ्ट में रुपये और सामान तो हर कोई देता है लेकिन कोई भी उन्‍हें शराब गिफ्ट नहीं करता है। इसलिए आप महंगी वाइन की बॉटल खरीदकर उन्‍हें गिफ्ट कर सकते हैं। यह गिफ्ट भी उनके लिए काफी मायने रखने वाला हो सकता है। हालांकि, इसे देने से पहले पैकिंग बेहतरीन और खूबसूरत हो तो और भी अच्‍छा रहेगा।

यूनिक फर्नीचर

ज्‍यादातर लोग नए जोड़े को गिफ्ट में सामान वगैरह देने से बचते हैं। हालांकि, यह इतना भी बुरा नहीं है। नए जोड़े को फर्नीचर का कोई यूनिक आइटम गिफ्ट किया जा सकता है। इस गिफ्ट का वह जीवन भर इस्‍तेमाल कर पाएंगे। इसी के साथ आप उनके जीवन में जगह बनाने में कामयाब हो जाएंगे।  

chat bot
आपका साथी