इन इशारों से समझेंं कि आपके रिश्ते में आ चुकी है कड़वाहट

कई बार ऐसा होता है कि रिलेशनशिप में प्यार फुर्र हो जाता है और हमें मालूम तक नहीं पड़ता है। ऐसे में इन इशारों से समझिए कहीं आपके रिश्ते में तो नहीं आ गई खटास...

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Sat, 18 Jan 2020 04:39 PM (IST) Updated:Sat, 18 Jan 2020 04:39 PM (IST)
इन इशारों से समझेंं कि आपके रिश्ते में आ चुकी है कड़वाहट
इन इशारों से समझेंं कि आपके रिश्ते में आ चुकी है कड़वाहट

कई बार ऐसा होता है कि रिलेशनशिप में प्यार फुर्र हो जाता है और हमें मालूम तक नहीं पड़ता है। हम बस साथी से उम्मीदें लगाए रहते हैं कि आज नहीं तो कल सब कुछ ठीक हो जाएगा लेकिन कभी-कभी ऐसा नहींं हो पाता। चीजें ठीक नहीं हो पातीं।  ऐसे में आपकी सहूलियत के लिए हम कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप ये पता कर सकते हैं कि कहीं आपके रिश्ते में दूरी तो नहीं आ रही है। 

समय न देना

अगर हम किसी से प्यार करते हैं तो उसके लिए हम वक्त निकाल ही लेते हैं फिर चाहें हम कितने ही व्यस्त क्यों न हो, कैसे भी करके पूरे दिन से आधा या एक घंटा अपने प्यार के लिए निकाल ही लेते हैं। हालांकि कई बार ऐसा भी होता है कि चाहकर भी समय नहीं निकल पाता। लेकिन अगर आपका पार्टनर मिलने के नाम पर कोई न कोई बहाना बना दे तो समझिए कुछ गड़बड़ है।

साथी का चिड़चिड़ा होना

अगर पार्टनर को आपके हर काम से चिढ़ होती है। बात-बात पर बहस होती है तो समझ जाइए कि आपके रिश्ते में कुछ गड़बड़ है। हालांकि हो सकता है कि एक-दो दिन पार्टनर का मूड ठीक ना हो, लेकिन अगर ऐसा लगातार हो रहा है तो समझ जाइए कि अब आपका रिलेशनशिप खतरे में हैं।

छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा करना

अगर आपका साथी छोटी-छोटी बातों पर अब झगड़ने लगा है और लाख जतन के बाद भी वो बातें सुलझाने के मूड में नही है और पूरी बात सुने बिना ही फोन काट दे तो समझ जाइए कि समझ जाइए कि अब वो आपसे पीछा छुड़ाना चाहता है और आपको छोड़ कर जाने वाला है।

कॉल्स इग्नोर करना 

किसी भी रिलेशनशिप में एक वक्त के बाद कॉल्स थोड़ी कम हो जाती हैं लेकिन इसका मतलब ये कतई नहीं है कि बिल्कुल ही बंद हो जाए। कई-कई दिन तक आप लोगों की कोइ बात ही न हो। अगर ऐसा आपके संग हो रहा है आपका साथी कॉल्स और मैसेज के बाद भी जवाब न दें तो समझ जाइए कि रिश्ते में गड़बड़ है। 

chat bot
आपका साथी