देश के सबसे बड़े और लोकप्रिय फेस्टिवल क्रैकरजैक कार्निवल

देश का सबसे बड़ा किड्स फेस्ट क्रैकर्सजैक कार्निवाल गुरुग्राम में 18-19 फरवरी 2017 तक होने वाला है।

By Srishti VermaEdited By: Publish:Thu, 09 Feb 2017 02:58 PM (IST) Updated:Thu, 09 Feb 2017 03:17 PM (IST)
देश के सबसे बड़े और लोकप्रिय फेस्टिवल क्रैकरजैक कार्निवल
देश के सबसे बड़े और लोकप्रिय फेस्टिवल क्रैकरजैक कार्निवल

नई दिल्ली (जेएनएन)। गुरुग्राम में शुरु होने वाले देश के सबसे बड़े और लोकप्रिय फेस्टिवल क्रैकरजैक कार्निवल आपके मनोरंजन के लिए पूरी तरह से तैयार है। ओइस्टर्स बीच वाटर पार्क में 18-19 फरवरी 2017 तक चलने वाले दो दिवसीय मेगा फेस्टिवल का ये 11वां संस्करण है। इस 11वें संस्करण में 20,000 दर्शक और 120 प्रदर्शकों के शामिल होने की उम्मीद की जा रही है। इस दौरान यहां विभिन्न शैक्षणिक विषयों पर नवीनतनम कार्यशालाएं, रोमांचकारी यात्रा और मनोरंजक और आकर्षक लाइव परफॉर्मेंस आदि के जरिए लोगों का मनोरंजन किया जाएगा। फेस्टिवल प्रेमियों को व्यापक स्तर पर अंतर्राष्ट्रीय अनुभव मुहैया कराने के लिए देश के मशहूर ब्रांड्स के साथ भागीदारी की गई है। जहां लोगों को इस साल पहली बार फेस्टिवल में डिजनी चैनल के अर्जुन और गजू भाई से रुबरु होने का मौका मिलेगा।

इनके अलावा बच्चे अपने फेवरेट कार्टून कैरेक्टर निकेलडियन के शिवा, ग्रीन गोल्ड एनीमेशन से छोटा भीम और गैंग, सुपरबुक से गिजमो को भी लाइव देख पायेंगे।
चाइल्ड कॉर्नर के अलावा यहां हेल्थ और वेलनेस को लेकर भी कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे जिसमें लोगों को हेल्थ और वेलनेस से संबंधित सॉल्युशन उपलब्ध कराये जायेंगे। इसमें मैमर्थ, ऑर्गेनिक वर्ल्ड, रतन ऑर्गेनिक और जैन फार्म फ्रेश जैसे प्रख्यात ब्रांड्स हेल्थ को लेकर लोगों को जागरुक करते नजर आयेंगे।
स्कूल्स में एडमिशन से संबंधित सवालों के जवाब देने के लिए मदर्स प्राइड, शेमरॉक, इटीएल लर्निंग, एससीजे वर्ल्ड एकेडमी, मॉडर्न मॉन्टेसरी इंटरनेशनल प्रीस्कूल जैसे प्रख्यात स्कूल इस कार्निवाल में उपस्थित अभिभावकों को शहर के प्रमुख स्कूलों के बारे में बताएगी।


फेस्टिवल की संस्थापक और एक्जीबीशंस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की निदेशक चंद्रिका बहल ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि ‘इन वैश्विक रूप से मान्यताप्राप्त कंपनियों की उपस्थिति ने हमें बेहद गौरवान्वित किया है और क्रैकरजैक कार्निवल की लोकप्रियता में इजाफा किया है। हम इन संगठनों से लगातार सहयोग और मार्गदर्शन के साथ एक आनंददायक एवं सफल इवेंट के आयोजन की उम्मीद करते हैं।’
आउटडोर फन में कार्निवाल पैराशूट मेकिंग, रोबोटिक्स, ओरिगामी, स्टोरीटेलिंग, एक्रोबैट्स, प्ले विद साउंड्स, वाटर राकेट लान्चर, जंक जुगाड़ जैसी गतिविधियों की मेजबानी भी करेगा।
मालूम हो कि क्रैकरजैक कार्निवल भारत का पहला और सबसे महत्वपूर्ण मेगा एक्सपो-कम फेस्टिवल है जो बच्चों और उनकी जरूरतों को पूरा करता है।

chat bot
आपका साथी