लंबे समय तक जवां और ग्लोइंग स्किन के लिए स्टीम लेना है बहुत ही सस्ता और असरदार फॉर्मूला

क्लियर और ग्लोइंग स्किन के लिए महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स पर पैसे खर्च करने की जगह अगर आप हफ्ते में सिर्फ दो से तीन बार स्टीम लेती हैं तो इसका असर बहुत जल्द और लंबे समय तक देखने को मिलता है।

By Priyanka SinghEdited By: Publish:Tue, 08 Dec 2020 09:38 AM (IST) Updated:Tue, 08 Dec 2020 09:38 AM (IST)
लंबे समय तक जवां और ग्लोइंग स्किन के लिए स्टीम लेना है बहुत ही सस्ता और असरदार फॉर्मूला
अपना क्लीन एंड क्लियर फेस टच करती युवती

चेहरे की चमक को बनाए रखने के लिए पॉर्लर जाकर तरह-तरह के ट्रीटमेंट्स लेने की जगह कुछ हफ्तों तक स्टीम प्रोसेस आजमाकर देखें। जी हां, स्किन पर भांप लेने से वो अंदर से क्लीन होती है जिससे पिंपल्स, झाईयां और बढ़ती उम्र के असर जैसी कई परेशानियों को बहुत ही आसानी से दूर किया जा सकता है। जानते हैं भांप लेने के अन्य फायदे...   

ग्लोइंग फेस के लिए

स्टीम लेने से चेहरे पर ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है और उससे ऑक्सीजन व अन्य पोषक तत्व ज्यादा मात्रा में पहुंचने लगते हैं और चेहरा ग्लो करने लगता है। त्वचा की गंदगी हटाकर उसकी सफाई करने और उसे नेचुरल ग्लो देने के लिए भाप लेना एक बेहतरीन तरीका है। दो से तीन हफ्तों के इस्तेमाल के बाद ही आपको इसका असर नजर आने लगेगा।

ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स करें दूर

स्टीम लेने से ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स सॉफ्ट हो जाते हैं जिन्हें स्क्रब या मास्क लगाकर आसानी से बाहर निकाल सकते हैं। भांप लेने से रोमछिद्रों में जमी गंदगी और सीबम आसानी से निकल जाता है और आपकी त्वचा साफ हो जाएगी।

डेड सेल्स बैक्टीरिया से छुटकारा

भाप लेने से स्किन सॉफ्ट हो जाती है जिससे चेहरे की डेड सेल्स, गंदगी और बैक्टीरिया से छुटकारा मिलता है। यह आपकी त्वचा को ताजगी देता है।

बढ़ती उम्र के असर को करता है कम

स्टीम आपके चेहरे पर एंटी-एजिंग का काम करती है। हफ्ते में दो बार चेहरे पर भाप लेने से स्किन की झुर्रियों के आने की प्रोसेस धीमी हो जाती है।

सर्दी-जुकाम में मददगार

सर्दी-जुकाम और कफ इस समय कोरोना के लक्षणों में शामिल हैं। इसलिए जरूरी है कि आप अपने को इस परेशानी से महफूज रखें। सर्दी-जुकाम और कफ के लिए भाप रामबाण उपाय है। भाप लेने से न केवल आपकी सर्दी ठीक होगी, बल्कि गले में जमा हुआ कफ भी आसानी से निकल सकेगा और आपको किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। 

Pic credit- Freepik

chat bot
आपका साथी