आने वाले शादियों और पार्टीज में हिट रहने वाला ग्लॉसी स्किन का ट्रेंड, जानें इसके बारे में

ग्लॉसी स्किन ट्रीटमेंट और मेकओवर की बढ़ रही है लोकप्रियता ब्यूटी ट्रीटमेंट्स में भी इस तरह की स्किन की हो रही हैं मांग। जानेंगे आखिर क्या है ग्लॉसी स्किन ट्रीटमेंट ?

By Priyanka SinghEdited By: Publish:Fri, 03 Jan 2020 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 03 Jan 2020 08:00 AM (IST)
आने वाले शादियों और पार्टीज में हिट रहने वाला ग्लॉसी स्किन का ट्रेंड, जानें इसके बारे में
आने वाले शादियों और पार्टीज में हिट रहने वाला ग्लॉसी स्किन का ट्रेंड, जानें इसके बारे में

मैट मेकओवर ने एक बार फिर से बैकसीट ले ली है और ठंड के इस मौसम में लोग ग्लॉसी स्किन पाने की दीवानगी दिखा रहे हैं। मेकअप से लेकर ब्यूटी ट्रीटमेंट्स में भी इस तरह की स्किन की मांग बढ़ गई है। इसके लिए लोग अलग-अलग तरह के प्रोडक्ट्स, मेकओवर और ट्रीटमेंट्स ले रहे हैं। ब्यूटी एक्सपर्ट्स के मुताबिक ग्लॉसी स्किन पार्टियों से लेकर शादियों तक में चलन में रहेगा। इसमें शीशे की तरह चमकदार त्वचा और मेकअप से स्किन को चिकना बनाया जाता है। विशेषज्ञों के मुताबिक इस तरह की त्वचा अब आने वाले मौसम में ट्रेंड में रहने वाली है।

क्या है ग्लॉसी स्किन

स्किन को चमकदार और ग्लॉसी लुक देने के लिए लोग थैरेपीज से लेकर मेकओवर तक करवा रहे हैं। उनके मुताबिक आने वाले सीजन की शादियों और पार्टियों में यह मेकओवर ट्रेंड में रहेगा। इस तरह की स्किन पाने के लिए डीप पेनेट्रेटिंग थैरेपीज दी जाती है। इसके अलावा अलग-अलग प्रकार के ऑयल्स से स्किन की मालिश कर उसे हेल्दी बनाया जाता है जिससे स्किन शीशे की तरह चमकदार दिखे।

हर एक स्किन के लिए नहीं है सही

त्वचा रोग विशेषज्ञ डॉ सुप्रिया वर्मा का कहना है कि स्किन में अगर सेंसिविटी हो तो उसपर इस तरह का एक्सपेरिमेंट करना खतरनाक हो सकता है। इसके लिए पहले स्किन पर टेस्ट करवा कर फिर विशेषज्ञ की सलाह से हनी या ग्लास स्किन की सिटिंग्स लेनी चाहिए। ऑयल्स या क्रीम का प्रयोग भी स्किन टाइप देखकर ही करना चाहिए।

लोग अपना रहे हैं ग्लॉसी स्किन केयर रुटीन

ग्लॉसी स्किन के लिए लोग स्किन केयर रुटीन अपना रहे हैं। इसे आसान तरीकों से घर पर भी पाया जा सकता है। सर्दियों का मौसम इसके लिए सबसे अच्छा रहता है। घर पर क्लीजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग को रुटीन में अपनाने से ग्लॉसी स्किन पाई जा सकती है। हाइड्रेटिंग फेशियल, क्रीम और मॉइश्चराइजर के लगातार इस्तेमाल से त्वचा को शीशे की तरह चमक वाली बनाया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी