Cold Water Benefits: सुबह चेहरे पर रहती है सूजन, तो ऐसे करें ठंडे पानी का इस्तेमाल

Skin Benefits of Cold Water महंगे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल करके स्किन में लंबे समय तक ग्लों नहीं लाया जा सकता इसके लिए ठंडा पानी ही काफी है।सुबह-सुबह बिस्तर से उठकर चेहरे को ठंडे पानी से वॉश करें स्किन पर निखार आएगा।

By Shahina Soni NoorEdited By: Publish:Thu, 01 Jul 2021 04:04 PM (IST) Updated:Thu, 01 Jul 2021 04:04 PM (IST)
Cold Water Benefits: सुबह चेहरे पर रहती है सूजन, तो ऐसे करें ठंडे पानी का इस्तेमाल
सुबह चेहरे पर रहती है सूजन, तो ऐसे करें ठंडे पानी का इस्तेमाल

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। हम सब चाहते हैं कि हमारी स्किन हमेशा जवां रहें और ग्लो करे। चेहरे पर चमक लाने के लिए घरेलू नुस्खे बेहद असरदार होते हैं, जिसके स्किन पर कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होते। महंगे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल करके स्किन में लंबे समय तक ग्लों नहीं लाया जा सकता, इसके लिए ठंडा पानी ही काफी है। वैसे स्किन की रौनक बरकरार रखना कोई मुश्किल काम नहीं है, इसके लिए ज़रूरी है कि हम कुछ बातों का खास ध्यान रखें। चेहरे की चमक को बरकरार रखने का सफल और प्रभावी तरीका है सुबह-सुबह बिस्तर से उठकर चेहरे को ठंडे पानी से वॉश करें। आइए जानते हैं ठंडे पानी से चेहरा वॉश करने के फायदे।

चेहरे का ऑयल कम करके ताज़गी दिलाता है ठंडा पानी:

सुबह बिस्तर से उठते ही चेहरे पर ऑयल ज्यादा दिखता है तो ठंडे पानी से चेहरा वॉश करें, एक्सट्रा ऑयल से मुक्ति मिलेगी साथ ही चेहरा ग्लो भी करेगा।

चेहरे की झुर्रियों को दूर करेगा ठंडा पानी:

ठंडे पानी से चेहरे को वॉश करने से स्किन जवा और तरोताजा दिखती है। ठंडा पानी से चेहरे पर मौजूद झुर्रियों और लाइनों को काफी हद तक कम किया जा सकता है।

डल स्किन में चमक लाता है ठंडा पानी:

ठंडा पानी आपकी स्किन के लिए अधिक रक्त पंप करता है, जिससे स्किन अधिक साफ दिखती है। चेहरे को ठंडे पानी से धोने से स्किन की डलनेस कम होती है, साथ ही स्किन तरोताजा रहती है।

स्किन पोर्स खुले हैं तो ठंडा पानी से वॉश करें:

ठंडे पानी से चेहरा धोने से चेहरे के छिद्र बंद हो जाते हैं। चेहरे के स्किन पोर्स को बंद करने के लिए ठंडा पानी औषधी का काम करता है।

सूरज की किरणों से हिफाजत करता है ठंडा पानी:

ठंडा पानी सुरज की हानिकारक किरणों के प्रभाव को चेहरे से कम करता है।

सुबह चेहरे पर सूजन रहती हैं तो ठंडा पानी यूज करें:

कुछ लोगों का चेहरा सुबह बिस्तर से उठकर फूला हुआ महसूस होता है। अगर आपके चेहरे पर भी सूजन रहती है तो ठंडा पानी से चेहरा वॉश करें। जब हम सोते हैं तो हमारी कोशिकाएं रिजनरेट होती हैं, और स्किन पर रोम छिद्र अधिक खुलते है और चेहरा पफी दिखता है। चेहरे की सूजन दूर करने के लिए सुबह-सुबह ठंडे पानी से चेहरे को वॉश करें। 

chat bot
आपका साथी