दुमका को 58 रनों से पराजित कर पश्चिमी सिंहभूम ने की शानदार शुरुआत

झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के तत्वावधान में कोडरमा में खेले जा रहे अंतर जिला अंडर-14 (प्लेट ग्रुप) क्रिकेट प्रतियोगिता के ग्रुप डी के अंतर्गत शुक्रवार को खेले गए मैच में पश्चिमी सिंहभूम की टीम ने दुमका को 58 रनों से पराजित कर न सिर्फ शानदार शुरुआत की बल्कि पूरे 4 अंक भी हासिल कर लिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 07:24 PM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 07:24 PM (IST)
दुमका को 58 रनों से पराजित कर पश्चिमी सिंहभूम ने की शानदार शुरुआत
दुमका को 58 रनों से पराजित कर पश्चिमी सिंहभूम ने की शानदार शुरुआत

जागरण संवाददाता, चाईबासा : झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के तत्वावधान में कोडरमा में खेले जा रहे अंतर जिला अंडर-14 (प्लेट ग्रुप) क्रिकेट प्रतियोगिता के ग्रुप डी के अंतर्गत शुक्रवार को खेले गए मैच में पश्चिमी सिंहभूम की टीम ने दुमका को 58 रनों से पराजित कर न सिर्फ शानदार शुरुआत की बल्कि पूरे 4 अंक भी हासिल कर लिए।

झुमरी तिलैया के सीएच हाईस्कूल मैदान पर खेले गए मैच में टास दुमका के कप्तान ने जीता तथा विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पश्चिमी सिंहभूम की टीम ने निर्धारित 40 ओवर में 8 विकेट खोकर 207 रन बनाए। सबसे अच्छी बल्लेबाजी कप्तान दिव्यांशु यादव ने की जिसने सर्वाधिक 41 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में उप कप्तान अनीश कुमार दास ने 37, साकेत कुमार सिंह ने 26 नाबाद, उप कप्तान आमर्तय चौधरी ने 26, कृपा सिधु चंदन ने 20, जैनुल हक ने 15 तथा विकेटकीपर बल्लेबाज अथर अब्दुल्ला ने 10 रन बनाए।

एक समय पश्चिमी सिंहभूम के 6 विकेट 169 के स्कोर पर गिर गए थे परंतु मध्यमक्रम में बल्लेबाजी करने आए साकेत कुमार सिंह ने रितिक सेठ, फैजान सोहैल अंसारी एवं अमित कुमार के साथ उपयोगी साझेदारी निभाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। दुमका की ओर से योगदेव अनिरुद्ध ने 33 रन देकर तीन, अर्णव हिमवान ने 29 रन देकर दो तथा चैतन्य ने 47 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

जीत के लिए निर्धारित 40 ओवरों में 208 रनों का पीछा करने उतरी दुमका की पूरी टीम 36.5 ओवर में 149 रन बनाकर पेविलियन लौट गई। इस टीम की ओर से विभु कुमार ने 31, अर्णव हिमवान ने नाबाद 28 एवं सचिन पाल तथा चैतन्य दोनों ने 22-22 रन बनाए। एक समय दुमका टीम की स्थिति अच्छी थी जब 105 रन के स्कोर पर उसके तीन विकेट ही गिरे थे परन्तु इसी स्कोर पर उसके चार बल्लेबाज एक-एक करके आउट होते गए और मैच को पश्चिमी सिंहभूम ने अपने कब्जे में ले लिया। पश्चिमी सिंहभूम की ओर से अमित राज सिंहदेव ने मात्र 7 रन देकर तीन विकेट, फैजान सोहैल अंसारी ने 38 रन देकर तीन तथा अनीश कुमार दास ने 16 रन देकर दो विकेट चटकाए। दो खिलाड़ी रन आउट हुए। लीग मुकाबले में पश्चिमी सिंहभूम का अगला मैच शनिवार को जामताड़ा जिला से निर्धारित है। यह मैच अगर पश्चिमी सिंहभूम की टीम जीत जाती है तो इसके क्वार्टर फाईनल में प्रवेश करने की संभावना बढ़ जाएगी। टीम के शानदार प्रदर्शन पर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष नंदलाल रुंगटा एवं अवैतनिक महासचिव असीम कुमार सिंह सहित तमाम सदस्यों ने पूरी टीम को बधाई दी है।

chat bot
आपका साथी