भट्टीसाई-पांड्राशाली की सड़क मरम्मत कल से होगी शुरू

संवाद सूत्र नोवामुंडी पश्चिमी सिंहभूम जिले के नोवामुंडी प्रखंड अंतर्गत बड़ाजामदा के भट्टीसाई-पांड्राशाली तक सड़क मरम्मत कार्य सोमवार से शुरू होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Aug 2019 06:08 PM (IST) Updated:Sat, 17 Aug 2019 06:08 PM (IST)
भट्टीसाई-पांड्राशाली की सड़क मरम्मत कल से होगी शुरू
भट्टीसाई-पांड्राशाली की सड़क मरम्मत कल से होगी शुरू

संवाद सूत्र, नोवामुंडी : पश्चिमी सिंहभूम जिले के नोवामुंडी प्रखंड अंतर्गत बड़ाजामदा के भट्टीसाई-पांड्राशाली तक सड़क मरम्मत कार्य सोमवार से शुरू होगा। इसकी मरम्मत में जो भी राशि व्यय होगी, इसमें ट्रांसपोर्टर 40 फीसद व रैक लोडिग कांट्रेक्टर 60 फीसद वाहन करेंगे। इसमें विभिन्न खदान कंपनी भी मिलकर सहयोग करेंगे। रेलवे से एनओसी मिलने के बाद नए सिरे से निर्माण किया जाएगा। यह निर्णय शनिवार को बड़ाजामदा सामुदायिक भवन में पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की उपस्थिति में आयोजित बैठक में लिया गया। पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने कहा कि सड़क निर्माण कार्य सरकार द्वारा डीएमएफटी फंड के तहत किरीबुरू, सारंडा, गुवा, नोवामुंडी आदि इलाके में करना चाहिए था, परंतु लौहांचल के पैसे से दूसरे जगह विकास कार्य में खर्च किए जा रहे हैं। रांची से लेकर जिले के अधिकारी इस सड़क से होकर आते-जाते हैं फिर भी किसी का ध्यान नहीं गया है। यह बड़े दुर्भाग्य की बात है। बैठक में बीटी ट्रांसपोर्ट, लोकनाथ ट्रांसपोर्ट, टीएफसी, आरकेएस लोडिग सिडिकेट, बड़ाजामदा लोडिग सिडिकेट, झा लोडिग कंट्रेक्शन, बालाजी लोडिग कंट्रेक्शन आदि उपस्थित थे। बैठक खत्म होने के बाद सड़क का निरीक्षण किया गया। इस दौरान आमोद साव, लालिया दास, प्रफुल्ल दास, राणा बोस, झुनू घोष, पप्पू खान, दुर्गा देवगम,विक्रम तिरिया आदि शामिल थे।

---------

सड़क निर्माण की मांग काफी पुरानीसड़क निर्माण की मांग काफी पुरानी है। अरसे से मरम्मत नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने पिछले दिनों भट्टीसाई सड़क किनारे सांसद गीता कोड़ा को पांड्राशाली, नयागांव व दिरीबुरू में नहीं जाने देने का एक बोर्ड लगा दिया था। बाद में कुछ लोगों ने इसे हटा दिया था। बोर्ड हटाने से नाराज ग्रामीणों ने सड़क निर्माण की मांग को लेकर स्कूली बच्चों को लेकर सड़क पर उतरे थे। इसी बीच बोर्ड हटाने वाले विपक्षी गुट के लोग आ गए। विपक्षी गुट व ग्रामीणों के बीच तीखी नोक झोंक भी हुई थी। बाद में स्थानीय पुलिस की ओर से 23 अगस्त से सड़क मरम्मत के लिए आश्वासन मिलने के बाद ग्रामीण शांत हुए। आक्रोशित ग्रामीणों ने जुलूस लेकर स्टेशन प्रबंधक से भी सड़क निर्माण के लिए एनओसी के लिए दबाव दिया था। उन्होंने भी ग्रामीणों के पक्ष में सहयोग करने का आश्वासन देकर कुछ हद तक मामले को शांत करने का प्रयास किया था।

chat bot
आपका साथी