Jharkhand News: बड़ा हादसा टला! इस्पात एक्सप्रेस व मालगाड़ी आईं आमने-सामने, रेलवे प्रशासन में मचा हड़कंप

गुरुवार की दोपहर करीब 12 बजे चक्रधरपुर रेल मंडल के सीनी और बीरबांस रेलवे स्टेशन के बीच अप रेल लाइन इस्पात एक्सप्रेस और मालगाड़ी एक ही पटरी पर आमने सामने आ गई। इन दोनों ट्रेनों के आमने-सामने आ जाने से यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। इस दौरान इस्पात एक्सप्रेस 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार में चल रही थी।

By Dinesh Sharma Edited By: Shoyeb Ahmed Publish:Fri, 08 Mar 2024 07:32 PM (IST) Updated:Fri, 08 Mar 2024 07:32 PM (IST)
Jharkhand News: बड़ा हादसा टला! इस्पात एक्सप्रेस व मालगाड़ी आईं आमने-सामने, रेलवे प्रशासन में मचा हड़कंप
चक्रधरपुर में इस्पात एक्सप्रेस व मालगाड़ी आमने-सामने आने से बड़ा हादसा टल गया (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर। चक्रधरपुर रेल मंडल के सीनी और बीरबांस रेलवे स्टेशन के बीच अप रेल लाइन इस्पात एक्सप्रेस के सामने मालगाड़ी आ गई।

दो ट्रेनों के आमने-सामने आ जाने से यात्रियों में अफरा तफरी का माहौल बन गया। यह घटना गुरुवार की दोपहर करीब 12 बजे की बताई जा रही है।

यात्रियों ने ये कहा

ट्रेन नंबर 22861 हावड़ा-कांटाबांजी ईस्पात एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों ने बताया की इस्पात एक्सप्रेस टाटानगर से चक्रधरपुर की ओर जाने के लिए खुली थी। इस दौरान ट्रेन की रफ्तार 130 किलोमीटर प्रति घंटा की थी।

ट्रेन जब बीरबांस और सीनी स्टेशनों के बीच पहुंची तो ट्रेन के लोको पायलट ने अचानक से ब्रेक लगाकर इस्पात एक्सप्रेस को रोक दिया। यात्रियों ने जब ट्रेन से नीचे उतर कर देखा तो इस्पात एक्सप्रेस के आगे महज 100 मीटर की दूरी पर एक मालगाड़ी उसी रेल लाइन पर सामने से खड़ी थी।

दोनों ट्रेनों के बीच था कम फासला

एक ही रेल लाइन पर इस्पात एक्सप्रेस और मालगाड़ी के इंजन में काफी कम फासला था। यह नजारा देख रेल यात्रियों में अफरा तफरी का माहौल बन गया। यात्रियों में यह खबर फैल गयी की जिस इस्पात एक्सप्रेस ट्रेन में वे लोग सफर कर रहे थे वह ट्रेन मालगाड़ी से टकराने से बाल बाल बच गयी और वे लोग एक बड़े रेल हादसे का शिकार होने से बच गए।

रेल यात्रियों ने इस घटना की तस्वीर अपने-अपने मोबाइल में कैद कर ली और अपने इंटरनेट मीडिया अकाउंट से वायरल भी कर दिया। ट्रेन से उतरकर यह नजारा देखने वाले सैकड़ों यात्रियों का कहना है कि उनकी ट्रेन के सामने मालगाड़ी का इंजन देख उनके होश उड़ गए। उन्हें लगा कि वे बाल-बाल बच गए हैं। इस्पात एक्सप्रेस 130 की रफ़्तार में चल रही थी।

सही समय पर रूक गई इस्पात एक्सप्रेस

इस्पात एक्सप्रेस सही समय पर नहीं रूकती तो वे हादसे का शिकार हो जाते। इस घटना को लेकर उन्होंने इस्पात एक्सप्रेस के रेल चालक से जानकारी भी लेने की कोशिश की लेकिन रेल चालक ने कुछ भी नहीं बताया।

काफी देर तक ट्रेन रुकने के बाद मालगाड़ी को पीछे की ओर धकेला गया। इसके बाद लाइन क्लियर कर इस्पात एक्सप्रेस को चक्रधरपुर की ओर रवाना किया गया।

ये भी पढ़ें- हेमंत सोरेन की JMM में होगा इस पार्टी का विलय? चुनाव से ठीक पहले बदलेगी झारखंड की सियासी हवा

ये भी पढे़ं- बिहार जा रही थी कार, अचानक इंजन में धधक उठी आग... बोनट खोलते ही मौके पर मच गई लूट

chat bot
आपका साथी