अवैध बालू लदे तीन ट्रक जब्त, चालक गिरफ्तार

संवाद सूत्र सोनुवा सोनुवा पुलिस ने रविवार की रात को सोनुवा-गुदड़ी सड़क में रविवार देर रात छापेमारी कर अवैध रूप से बालू उठाव कर ला रहे तीन ट्रकों को पकड़ लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Mar 2019 11:21 PM (IST) Updated:Mon, 18 Mar 2019 11:21 PM (IST)
अवैध बालू लदे तीन ट्रक जब्त, चालक गिरफ्तार
अवैध बालू लदे तीन ट्रक जब्त, चालक गिरफ्तार

संवाद सूत्र, सोनुवा : सोनुवा पुलिस ने रविवार की रात को सोनुवा-गुदड़ी सड़क में रविवार देर रात छापेमारी कर अवैध रूप से बालू उठाव कर ला रहे तीन ट्रकों को पकड़ लिया। पुलिस की पकड़ में आए तीनों वाहन चक्रधरपुर क्षेत्र हैं। हालांकि छापेमारी के दौरान अंधेरे का लाभ उठाकर कई वाहन चालक अपने वाहन को बचाकर फरार हो गए। वहीं कई वाहन सड़क पर बालू गिराकर भाग गए। सोमवार की सुबह सोनुवा-गुदड़ी मुख्य सड़क में अर्जुनपूर एवं पनसुआं गांव के पास मुख्य सड़क पर अलग-अलग छह जगहों पर बालू गिरी हुई मिली। अंदेशा है रात के अँधेरे में बालू लेकर आ रहे करीब छह ट्रक या अन्य वाहन पुलिस से बचने के लिए सड़क पर बालू गिराकर भाग गए।

सोनुवा थाना प्रभारी कुलदीप कुमार ने बताया कि पुलिस को गुदड़ी की ओर से अवैध रूप से बालू का उठाव कर लाए जाने वाहनों की गुप्त सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी की। अर्जुनपुर के पास सड़क से गुजरनेवाले वाहनों को रोककर जांच की। इस दौरान तीन ट्रकों को जब्त किया गया। साथ ही चालकों को भी दबोच लिया। गुदड़ी एवं गोईलकेरा क्षेत्र में बालू का अवैध तरीके से होता है उठाव

गुदड़ी एवं गोईलकेरा थाना क्षेत्र में कारो एवं कोयल नदी में कई जगह ऐसे घाट हैं, जहा काफी मात्रा में बालू है। लेकिन इन घाटों का खनन विभाग द्वारा टेंडर नहीं कराया गया है। इन घाटों से चोरी-छुपे अवैध रूप से बालू का उठाव होता रहा है। रात के अंधेरे में होता है बालू का अवैध कारोबार

पिछले कई दिनों से बालू का अवैध कारोबार क्षेत्र में चल रहा था। पुलिस से बचने को बालू माफिया गुदड़ी एवं गोईलकेरा क्षेत्र में स्थित कारो नदी के घाटों से रात के अंधेरे का लाभ उठाते हुए बालू का उठाव कर चक्रधरपुर व आसपास क्षेत्र में ले जाते थे।

chat bot
आपका साथी