जगन्नाथपुर के चार केंद्रों पर मैट्रिक के 1473 व इंटर के 1717 छात्र देंगे बोर्ड परीक्षा

20 फरवरी से नौ मार्च तक जैक द्वारा आयोजित मैट्रिक इंटर वार्षिक परीक्षा 2019 के सफल संचालन को लेकर अनुमंडल के सभी प्रखंडों के केंद्राधिक्षकों के साथ शुक्रवार को अनुमंडल पदाधिकारी स्मृता कुमारी ने कार्यालय में तैयारी बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Feb 2019 07:31 PM (IST) Updated:Fri, 15 Feb 2019 07:31 PM (IST)
जगन्नाथपुर के चार केंद्रों पर मैट्रिक के 1473 व इंटर के 1717 छात्र देंगे बोर्ड परीक्षा
जगन्नाथपुर के चार केंद्रों पर मैट्रिक के 1473 व इंटर के 1717 छात्र देंगे बोर्ड परीक्षा

संवाद सूत्र, जगन्नाथपुर : 20 फरवरी से नौ मार्च तक जैक द्वारा आयोजित मैट्रिक इंटर वार्षिक परीक्षा 2019 के सफल संचालन को लेकर अनुमंडल के सभी प्रखंडों के केंद्राधिक्षकों के साथ शुक्रवार को अनुमंडल पदाधिकारी स्मृता कुमारी ने कार्यालय में तैयारी बैठक की। इस दौरान सभी केंद्राधिक्षकों से विद्यालय की आधारभूत संरचना, मूलभूत सुविधा जैसे चारदिवारी, बिजली, पानी, शौचालय, फर्नीचर, दरबाजा खिड़की आदि की भौतिक स्थिति की जानकारी ली। बैठक में उड़नदस्ता टीम, प्रश्नपत्र केंद्र पर ले जाना, लाना आदि पर भी चर्चा की गई। इस दौरान निर्देश देते हुए कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर सारी सुविधाएं जल्द दुरुस्त हो जाएं। यदि कहीं कोई समस्या है तो तुरंत इसकी सूचना दी जाए। परीक्षा शांतिपूर्ण व कदाचारमुक्त कराना सबकी जिम्मेदारी है। विक्षक व केंद्राधिक्षक समय का सदुपयोग करें। एसडीओ स्मृति कुमारी ने कहा कि परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा लगा होना चाहिए। एसडीओ ने सभी केंद्राधिक्षकों सहित बीईओ से केंद्र में नियुक्त होने वाले वीक्षकों की संख्या की भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्रों पर डेक्स-ब्रेंच कि यदि आवश्यकता होती है तो जरुरत के हिसाब से पास के विद्यालय से उसे प्राप्त किया जा सकता है। सभी केंद्रों में वॉलेटियर की सुविधा है कि नहीं इसका ध्यान भी केंद्राधिक्षक रखेंगे। बैठक में कार्यपालक दंडाधिकारी सुषमा लकड़ा, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी इंद्रदेव कुमार, प्राचार्य इम्तियाज नाजिम, मधुवन गोप, सीडीपीओ कुमारडुंगी माधुरी पुरती, सीडीपीओ मझगांव ममता बिरुवा, सुपरवाईजर एलिजाबेथ विकटोरिया देवगम, सोनामुनी सुम्बुरुई सहित अन्य उपस्थित थे। किस केंद्र में कितने छात्र देंगे परीक्षा

मिली जानकारी के अनुसार परीक्षा केंद्र इंटर कॉलेज में मैट्रिक में 448 व इंटर में 628, रस्सेल उच्च विद्यालय में मैट्रिक में 483 व इंटर में 577, प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय में मैट्रिक में 365 व इंटर में 512 तथा उर्दू मध्य विद्यालय में मैट्रिक में 177 छात्र बोर्ड परीक्षा देंगे।

chat bot
आपका साथी