अहर्ताधारी नहीं होंगे राशन कार्ड से वंचित : बिरुवा

विधायक ने राशन दुकानदारों और संचालन समिति से कहा कि राशन वितरण ससमय करें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Jun 2020 07:20 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jun 2020 07:20 PM (IST)
अहर्ताधारी नहीं होंगे राशन कार्ड से वंचित : बिरुवा
अहर्ताधारी नहीं होंगे राशन कार्ड से वंचित : बिरुवा

जासं, चाईबासा : राशन कार्ड से वंचित करने की सूचना से परेशान जनवितरण प्रणाली दुकानदारों की बैठक झींकपानी के जोड़ापोखर में गुरुवार को हुई। इसमें राशन दुकानदारों के आग्रह पर विधायक दीपक बिरुवा ने भी शिरकत की। विधायक ने राशन दुकानदारों और संचालन समिति से कहा कि राशन वितरण ससमय करें। इसमें किसी तरह की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए।

दुकानदारों ने विधायक को बताया कि सरकार की ओर से राशन कार्ड बनाने के मापदंडों में दुकानदार का जिक्र नहीं है। राशन डीलर भी गरीब है। जिन्हें किसी तरह का मानदेय भी नहीं मिलता है, सिर्फ कमीशन से डीलर अपने परिवार का जीवन यापन करते हैं। कहा कि खाद्य सुरक्षा अधिनियम के किसी कंडिका में भी राशन डीलरों को राशन कार्ड से वंचित रखने का कोई संकल्प नहीं है। अपनी बातों को रखते हुए डीलरों ने विधायक दीपक बिरुवा से जनवितरण प्रणाली के गरीब दुकानदारों को राशन कार्ड से वंचित नहीं किए जाने की मांग की। इस पर विधायक ने राशन दुकानदारों को विश्वास दिलाया कि जल्द ही खाद्य आपूर्ति विभाग से इस मुद्दे पर बात कर राशन दुकानदारों की बात रखेंगे और समाधान कराएंगे। अहर्ताधारी लाभुक को राशनकार्ड से वंचित नहीं किया जाएगा।

बैठक में कलेंडे पंचायत मुखिया आल्डा, जोड़ापोखर मुखिया मेंजारी मुंडा, कुदाहातु पंचायत मुखिया प्रेम बालमुचू समेत जयमीला बिरुली, सूर्यमनी बिरुली, शांति दास, सुमित्रा सवैंया आदि उपस्थित थीं।

chat bot
आपका साथी