अध्यक्ष पद के लिए 7 तो उपाध्यक्ष के लिए 11 ने भरा पर्चा

सिमडेगा: जिला मुख्यालय के शहरी क्षेत्र में होने वाले नगर निकाय चुनाव के नामांकन की अंतिम दि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Mar 2018 09:20 PM (IST) Updated:Thu, 22 Mar 2018 09:20 PM (IST)
अध्यक्ष पद के लिए 7 तो  उपाध्यक्ष के लिए 11 ने  भरा पर्चा
अध्यक्ष पद के लिए 7 तो उपाध्यक्ष के लिए 11 ने भरा पर्चा

सिमडेगा: जिला मुख्यालय के शहरी क्षेत्र में होने वाले नगर निकाय चुनाव के नामांकन की अंतिम दिन में सभी पदों के लिए कुल 58 प्रत्याशियों ने अपना परचा दाखिल किया। जिनमें अंतिम दिन अध्यक्ष पद के लिए 7, उपाध्यक्ष पद के लिए 11 तथा वार्ड पार्षद पद के लिए 40 उम्मीदवारों में चुनावी अखाड़ा के लिए अपनी दावेदारी पेश की है।

विदित हो कि अध्यक्ष पद के लिए पहले चार दिनों में एक भी प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल नही किया था। जिसके बाद अंतिम दिन अध्यक्ष पद के लिए भाजपा से फूलसुंदरी देवी, कांग्रेस से पुष्पा कुल्लू, जेएमएम से सेतेंग सामुएल, सेंगेल आन्दोलन सर्मिथत निर्दलीय उम्मीदवार उषा विमला खलखो, निर्दलीय ग्लोरिया सोरेंग, निर्दलीय संगीता बाड़ा तथा उषा इंदवार ने भी अध्यक्ष पद के लिए अपनी दावेदारी पेश की है। वहीं उपाध्यक्ष पद में भी नामांकन को लेकर अंतिम दिन काफी गहमा गहमी रही है और कुल 11 प्रत्याशी जिसमें भाजपा से ओम प्रकाश साहू, कांग्रेस से कात्यायनी प्रसाद, जेएमएम से शफिकुल इस्लाम खान, बीएसपी से मोईनुद्दीन अहमद तथा निर्दलीय से मोतीलाल अग्रवाल, ओलिवर लकड़ा, मो. अरसद खान, मुकूल बारला, शंभू प्रसाद भगत, अर¨वद तिर्की, शौकत अंसारी ने अपनी दावेदारी पेश की है।

विधायक भी रहीं मौजूद

सिमडेगा: भाजपा से अध्यक्ष पद के लिए खड़ी उम्मीदवार फूलसुंदरी देवी तथा उपाध्यक्ष उम्मीदवार ओमप्रकाश साहू के नामांकन को लेकर विधायक विमला प्रधान के नेतृत्व में समर्थकों की भीड़ समाहरणालय पहुंची। इस दौरान पार्टी के सर्मिथत उम्मदवार के नामांकन के दौरान विधायक विमला प्रधान भी पदाधिकारियों के समक्ष अपने उम्मीदवार के समर्थन में साथ रहे।

कांग्रेस कार्यकर्ता भी उमड़े

सिमडेगा: कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार पुष्पा कुल्लू तथा उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी कात्यायनी प्रसाद के नामांकन के दौरान पार्टी के जिला अध्यक्ष रामनारायण ¨सह रोहिल्ला के नेतृत्व कांग्रेसी कार्यकर्ता का हुजूम समाहरणालय में उमड़ पड़ा। वही पूर्व विधायक नियेल तिर्की के अलावा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बेंजामिन लकड़ा भी कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर उपस्थित रहे।

बड़ी संख्या में पहुंचे जेएमएम समर्थक

सिमडेगा:जेएमएम के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी सेतेंग सामुएल तथा उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी शफीकुल इस्लाम खान के समर्थन में जेएमएम जिला इकाई के पदधारी भी समाहरणालय समर्थकों के साथ पहुंचे। हालांकि समाहरणालय परिसर के बाहर ही पुलिस द्वारा सभी वाहनों को खड़ा करा दिया गया। इसके बाद सभी कार्यकर्ता पैदल समाहरणालय पहुंचकर अपने समर्थित उम्मीदवार का नामांकन दाखिल कराया।

भव्य जुलूस के साथ ओपी अग्रवाल ने किया नामांकन

सिमडेगा:झापा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार ओम प्रकाश अग्रवाल ने गुरुवार को अपना नामांकन हेतु दूसरा सेट में परचा दाखिल किया। इस दौरान शहर के नीचे बजार से भव्य जुलूस के रूप में उनके समर्थक समाहरणालय पहुंचे और इसके बाद ओमप्रकाश अग्रवाल ने उपाध्यक्ष पद के नामांकन हेतु अधिकृत पदाधिकारी पूर्णचंद कुंकल के समक्ष अपना नामांकन का दूसरा सेट परचा दाखिल किया।

4 लोगों को ही जाने की थी इजाजत

सिमडेगा: नामांकन के लिए बनाए गए कार्यालय में प्रत्याशी के अलावा 4 अन्य लोगों को जाने की इजाजत थी। जिसमें समर्थन, प्रस्तावक व दो अन्य शामिल थे। भाजपा प्रत्याशी फूलसुंदरी देवी के साथ नामांकन दाखिल कराने पहुंची विधायक विमला प्रधान ने भी कानून का पालन करते हुए नामांकन दाखिल करने के लिए इंतजार किया तथा जब प्रत्याशी के पदाधिकारी के पास जाने का नम्बर आया तो वह प्रत्याशी के साथ कार्यालय में दाखिल हुई।

उमड़ते रही भीड़

सिमडेगा: नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन वार्ड पार्षदों के उम्मीदवारों की खासी भीड़-भाड़ रही। इस दौरान भारी भीड़ अपने अपने उम्मीदवारों के समर्थन में समाहरणालय पहुंची। दिन भर लोगों की भीड़ समाहरणालय में जमी रही और अपने उम्मीदवार के नामांकन दाखिल होने के पश्चात ही वहां से बाहर निकली।

सुरक्षा के थे पुख्ता इंतजाम

सिमडेगा: नगर निकाय चुनाव के दौरान प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। इस दौरान समाहरणालय परिसर के बाहर ही प्रत्याशियों के गाड़ी को खड़ा कराया जा रहा था। साथ ही सभी प्रत्याशियों के आने वाले समर्थकों का भी वीडियो रिकॉíडंग की जा रही थी।नामांकन दाखिल कराने के दौरान की गतिविधियों को भी कैमरा में कैद किया जा रहा था।

chat bot
आपका साथी