स्कूल संचालक व मैनेजर पर हत्या का मामला दर्ज

स्कूल में फांसी विद्याभूषण सिंह व ज्ञानशंकर सिंह पर पिता ने की एफआइआर छात्र को प्रताड़ित क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Apr 2018 05:51 PM (IST) Updated:Mon, 23 Apr 2018 05:51 PM (IST)
स्कूल संचालक व मैनेजर पर हत्या का मामला दर्ज
स्कूल संचालक व मैनेजर पर हत्या का मामला दर्ज

स्कूल में फांसी

विद्याभूषण सिंह व ज्ञानशंकर सिंह पर पिता ने की एफआइआर

छात्र को प्रताड़ित कर फांसी पर लटकाने का लगाया आरोप

जागरण संवाददाता, सरायकेला : बाल विकास शिक्षा निकेतन आवासीय विद्यालय के संचालक विद्याभूषण ¨सह एवं प्रबंधक ज्ञानशंकर ¨सह तोमर के विरुद्ध मृत छात्र सूरज बेसरा के पिता सोनू मांझी ने हत्या का मामला दर्ज कराया है। सरायकेला थाने में छात्र सूरज बेसरा को प्रताड़ित कर हत्या करने तथा आत्महत्या का रूप देने के लिए फांसी से लटकाने का आरोप लगाते हुए थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

ईचागढ़ थाना के पातकुम टोला बरडीह के सोनू माझी ने लिखित शिकायत में पुलिस को बताया है कि उनका 12 वर्षीय पुत्र सूरज बेसरा इंद्रटांड़ी स्थित बाल विकास शिक्षा निकेतन आवासीय विद्यालय के छात्रावास में रहकर कक्षा छह में पढ़ाई कर रहा था। रविवार को लगभग चार बजे बाल विकास शिक्षा निकेतन के संचालक विद्याभूषण ¨सह एवं मैनेजर ज्ञानशंकर ¨सह तोमर ने उनके बेटे सूरज बेसरा की हत्या कर दी एवं घटना को आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को फांसी पर लटका दिया।

दोनों ने स्थानीय थाना को सूचना दिए बिना शव को अस्पताल ले गए और पौने आठ बजे परिजनों को सूचना दी। सोनू माझी ने पुलिस को बताया कि इसके पहले भी विद्यालय प्रबंधन द्वारा उनके पुत्र सूरज को प्रताड़ित किया जाता था। विद्यालय के संचालक विद्याभूषण ¨सह व प्रबंधक ज्ञान शंकर ¨सह तोमर ने सुनियोजित तरीके से बेटे की हत्या की है। सोनू माझी ने बताया कि इससे पहले भी इस विद्यालय के कुछ छात्र प्रताड़ना से तंग आकर यहां से भाग चुके हैं। उन्होंने आरोपियों के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

थाना प्रभारी रणविजय ¨सह ने बताया कि सोनू माझी की लिखित शिकायत पर विद्या भूषण सिंह व ज्ञानशंकर ¨सह तोमर के विरुद्ध धारा 302, 201-34 भादवि के तहत प्राथमिकी दर्ज कर मामले की तहकीकत की जा रही है। उन्होंने बताया कि मामले में हर पहलू पर जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी