फिलहाल सालडीह में फेंका जाएगा कचरा

संवाद सूत्र, आदित्यपुर : नगर निगम क्षेत्र से निकलने वाले कचरे के निस्तारण को लेकर पिछले एक साल से

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 May 2018 08:02 PM (IST) Updated:Fri, 25 May 2018 08:02 PM (IST)
फिलहाल सालडीह में फेंका जाएगा कचरा
फिलहाल सालडीह में फेंका जाएगा कचरा

संवाद सूत्र, आदित्यपुर : नगर निगम क्षेत्र से निकलने वाले कचरे के निस्तारण को लेकर पिछले एक साल से जारी अनिश्चितता शुक्रवार को समाप्त हो गई। डिप्टी मेयर अमित सिंह की पहल पर कचरा निस्तारण के लिए अस्थायी तौर पर सालडीह ईंटभंट्टा के पास पांच एकड़ सरकारी जमीन का चयन किया गया है। यहां लोहे के चदरे से घेरकर कचरा फेंका जाएगा। कांड्रा के गोपीनाथपुर में मिली जमीन के सीमांकन और वहां चहारदीवारी के निर्माण के बाद स्थायी रूप से वहीं कचरा निस्तारण होगा।

इससे पहले शुक्रवार को डिप्टी मेयर अमित सिंह ने सालडीह ईंटभंट्टा क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने लोहे के चदरे से घेरकर कचरा फेंकने का आदेश दिया, ताकि लोगों को समस्या नहीं हो। साथ ही उन्होंने कर्मचारियों को निर्देश दिया कि कचरा किसी भी स्थिति में नदी तक नहीं पहुंचे। निरीक्षण के दौरान डिप्टी मेयर के साथ सहायक अभियंता कौशलेश कुमार, सिटी मैनेजर जितेंद्र कुमार के साथ पूरी टीम साथ थी।

उल्लेखनीय है कि मार्च 2017 में कचरा निस्तारण के लिए नगर निगम को सीतारामपुर डैम के पास मीरूडीह में कचरा निस्तारण के लिए जमीन मिली थी, लेकिन ग्रामीणों के विरोध के बाद मामला प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में जाकर अटक गया। उसके बाद अंचलाधिकारी ने कांड्रा के पास गोपीनाथपुर में दो एकड़ जमीन मिली, जिसका सीमांकन अबतक नहीं हो पाया है। सीमांकन के बाद जमीन को चारों तरफ से घेर कर कचरा फेंका जाएगा। इसके लिए नगर निगम ने 20 लाख 94 हजार रुपये आवंटित किया है। कोट

कचरा फेंके जाने से लोगों के साथ पर्यावरण को किसी तरह की समस्या नहीं होगी। लोगों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

- अमित सिंह, डिप्टी मेयर, आदित्यपुर नगर निगम

chat bot
आपका साथी