सारे काम छोड़ दो, वोट दो वोट दो

पहला वोट पहला मुद्दा के तहत निकली जागरुकता रैली

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Apr 2019 07:34 PM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2019 06:51 AM (IST)
सारे काम छोड़ दो, वोट दो वोट दो
सारे काम छोड़ दो, वोट दो वोट दो

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : पहला मुद्दा पहला वोट अभियान के तहत रविवार शाम दैनिक जागरण की ओर से वोट यात्रा निकाली गई। यह बालिका हाईस्कूल से भूसी चौक, बाटा रोड, गांधी चौक, चौक बाजार होते हुए पुन: वापस बालिक हाईस्कूल पहुंची। इसमें शामिल लोग सारे काम छोड़ दो वोट दो वोट दो, नशे से न नोट से किस्मत बदलेगी एक वोट से, वोट डालने जाना है अपना फर्ज निभाना है, जो विकास का काम करेंगे वोट उसी के नाम करेंगे आदि नारे लगा रहे थे। इससे पूर्व बालिका हाईस्कूल के समीप पुलिस अधीक्षक एचपी जनार्दनन ने यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। एसपी ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा मतदान कर लोकतंत्र के पर्व को सफल बनाएं। मतदान में जनसहभागिता पर एसपी ने बल दिया।

इस अवसर पर प्रो. रंजीत सिंह ने कहा कि लोकतंत्र में एक एक मत की अहमियत है। पहले मतदान करें फिर जलपान करें। मतदाताओं को मतदान का अधिकार मिला है तो बेहतर प्रत्याशी चुनने का कर्तव्य भी है। समाजसेवी अरविद गुप्ता ने कहा कि मतदान के माध्यम से अच्छे प्रतिनिधि का चुनाव करना है ताकि अपेक्षित विकास हो सके। जिले में दिव्यांग, महिला मतदाताओं के लिए प्रशासन की ओर से व्यवस्था की गई है। खेल प्रशिक्षक योगेश यादव ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान ज्यादा होता है। शहरी क्षेत्र में भी मतदाताओं को ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए आगे आने की जरूरत है। नमिता कुमारी ने कहा कि महिलाओं को घर से बाहर निकलकर ज्यादा मतदान करने के लिए आगे आना चाहिए।

इस अवसर पर विनोद यादव, चंद्रभान शर्मा, लीली हांसदा, शालिनी कुमारी ने भी मतदाताओं को ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए जागरूक किया। इस अवसर पर मतदाताओं के बीच स्वीप की ओर से जारी किए गए पंपलेट का वितरण भी किया गया। मतदाताओं को बताया गया कि वे लोकतंत्र के इस महापर्व में ज्यादा सहभागिता निभाएं। अपनी ओर से वैसे प्रत्याशी को मतदान करें तो विकास में उनका सारथी बन सके। वोट यात्रा में यह भी बताया गया कि मतदान के माध्यम से देश का भाग्य विधाता बन सकते हैं। वोट की कीमत समझते हुए सार काम छोड़कर पहले मतदान करें फिर जलपान की तैयारी करें। मतदान केंद्र पर उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं के संबंध में भी वोट यात्रा के माध्यम से जानकारी उपलब्ध कराई गई।

इस अवसर पर पूजा कुमारी, अमन कुमार ढोली, आशीष कुमार, कुमार गौरव, मनोज हेम्ब्रम, प्रेम हांसदा, मुन्ना सोरेन, बुद्धिसोल मरांडी, सुशांत सोरेन, दिवान हेम्ब्रम, ब्रेंतीयस मुर्मू, मो. वसीम, भवेन कुमार, हिरू मुर्मू, मो. बेलाल, पिकलु दास, अभय कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी