गांव व समाज के माध्यम से देश में आएगी समृद्धि

उप विकास आयुक्त मनोहर मरांडी की अध्यक्षता में मंगलवार को सिदो-कान्हू सभागार में सेवा से समृद्धि की ओर ग्रम विकास महोत्सव का आयोजन किया गया। दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन राजमहल विधायक अनंत ओझा जिप अध्यक्ष रेणुका मुर्मू एवं डीडीसी ने दीप जलाकर किया। राजमहल विधायक ने कहा कि गरीबों के सपने को पूरा करने का काम नरेंद्र मोदी ने किया है। गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना चल रही है। 2022 तक सभी गरीबों को पक्का मकान होगा। पहले जब लोग बीमार पड़ते हैं तो इलाज मुश्किल होता था अब गोल्डल कार्ड बन रहा है। गरीबों का इलाज हो रहा है। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की जानकारी भी विधायक ने दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Sep 2019 10:04 AM (IST) Updated:Thu, 19 Sep 2019 10:04 AM (IST)
गांव व समाज के माध्यम से देश में आएगी समृद्धि
गांव व समाज के माध्यम से देश में आएगी समृद्धि

साहिबगंज : उप विकास आयुक्त मनोहर मरांडी की अध्यक्षता में मंगलवार को सिदो-कान्हू सभागार में सेवा से समृद्धि की ओर ग्राम विकास महोत्सव का आयोजन किया गया। राजमहल विधायक अनंत ओझा, जिप अध्यक्ष रेणुका मुर्मू एवं डीडीसी ने दीप जलाकर इसका उद्घाटन किया। विधायक ने कहा कि गरीबों के सपने को पूरा करने का काम नरेंद्र मोदी ने किया है। गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना चल रही है। 2022 तक सभी गरीबों को पक्का मकान होगा। पहले जब लोग बीमार पड़ते हैं तो इलाज मुश्किल होता था अब गोल्डेन कार्ड बन रहा है। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की जानकारी भी विधायक ने दी। विधायक ने आवास योजना के लाभुकों के बीच घर की चाबी का वितरण किया। डीडीसी ने कहा कि गांव व समाज के माध्यम से देश में समृद्धि आएगी। सरकार की ओर से चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी देकर गांव को समृद्ध बनाया जा सकता है। जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना, मनरेगा, आदिवासी ग्राम विकास समिति, 14वें वित्त आयोग की योजना चल रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना से पूरे जिले को वर्ष 2019-20 में 1400 आवास निर्माण का लक्ष्य है। इससे आवास योजना से बचे हुए लोगों को भी आवास उपलब्ध कराया जाएगा। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के लाभुकों को इस मौके पर आवास पूर्ण किए गए पांच लाभुकों को सांकेतिक रूप से चाभी दी गई। वहीं सखी मंडल के सदस्यों को 3:30 करोड़ का चेक प्रदान किया गया। इस अवसर पर एनईपी निदेशक मंजूरानी स्वांसी, जिला योजना पदाधिकारी रामनिवास सिंह, सदर प्रखंड की बीडीओ प्रतिमा कुमारी, साहिबगंज की बीपीओ स्वेता कुमारी, मुखिया सुनीता देवी, एलिष्मा सहित सखी मंडल की सदस्य मौजूद थीं।

--------

उधवा में लाभुको को कराया गृह प्रवेश

संवाद सहयोगी, उधवा (साहिबगंज) : मोहनपुर पंचायत के किष्टोपुर में मंगलवार को सेवा से समृद्धि की ओर कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों का गृह प्रवेश कराया गया। वैदिक रस्मों के साथ बीडीओ राजेश एक्का ने फीता काटकर तथा नारियल फोड़ कर प्रधानमंत्री आवास योजना की लाभुक संगीता देवी को नए घर का सौगात दिया। मौके पर मोहनपुर पंचायत की मुखिया फिलोमिना मरांडी, पंचायत सेवक ऐनुल हक, मनरेगा बीपीओ गगन बापू, रोजगार सेवक रामप्रसाद चौधरी तथा पंचायत में मनरेगा जेई रजक सहित अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी