अब अनुमंडलीय अस्पताल पुरानी जगह में होगा संचालित

संवाद सहयोगी राजमहल राजमहल में अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय कक्ष में अस्पताल प्रबंधन समिति अध्य

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 07:13 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 05:17 AM (IST)
अब अनुमंडलीय अस्पताल पुरानी जगह में होगा संचालित
अब अनुमंडलीय अस्पताल पुरानी जगह में होगा संचालित

संवाद सहयोगी, राजमहल : राजमहल में अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय कक्ष में अस्पताल प्रबंधन समिति अध्यक्ष हरिवंश पंडित की अध्यक्षता में हुई बैठक में चिकित्सा संबंधी विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई। इसके बाद कई प्रस्ताव पारित किए गए।

इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष केताबुद्दीन शेख ने बताया कि शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मटियाल में पर्याप्त जगह नहीं रहने के कारण वहां प्रसव कार्य, बाह्य विभाग कार्य, टीकाकरण कार्य, अंत: विभागीय कार्य के संचालन में दिक्कतें आ रही हैं। इसलिए उसे क्षेत्र के लोगों की मांग पर तत्काल पुराने अस्पताल भवन में अधिस्थापित करने की आवश्यकता है।

अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. संजय कुमार ने बताया कि पुराने अस्पताल में चिकित्सा सुविधा बहाल करने के लिए मरम्मत की जरूरत है। अस्पताल परिसर में स्थित चापाकल की मरम्मत एवं जल निकासी के लिए समुचित व्यवस्था करने की भी जरूरत है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से अस्पताल में चारदीवारी की आवश्यकता तथा मुख्य द्वार पर गेट निर्माण की जरूरत बताई। नगर पंचायत से अस्पताल परिसर के भीतर सही तरीके से साफ सफाई की जरूरत बताते हुए अन्य संस्थानों में प्रतिनियुक्त अनुमंडलीय अस्पताल राजमहल के चिकित्सकों को वापस बुलाने का अनुरोध किया गया। इसके साथ साथ अनुमंडल अस्पताल राजमहल में अस्पताल प्रबंधन समिति द्वारा रखे गए पोस्टमार्टम कर्मी के मानदेय भुगतान विगत सात माह से लंबित रहने पर उनके भुगतान हेतु निर्णय लेने की बात भी कही गई। मौके पर डॉक्टर गुफरान आलम, चिकित्साकर्मी गणेश मंडल, अब्दुल सत्तार, अनिल मंडल आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी