अब रेलवे मैदान में लगेगी सब्जी मंडी

तालझारी (साहिबगंज) कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लागू लॉकडाउन क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 May 2020 06:57 PM (IST) Updated:Tue, 12 May 2020 06:24 AM (IST)
अब रेलवे मैदान में लगेगी सब्जी मंडी
अब रेलवे मैदान में लगेगी सब्जी मंडी

तालझारी (साहिबगंज) : कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लागू लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए सोमवार को बीडीओ सह सीओ शिवाजी भगत व थाना प्रभारी अमर कुमार यादव ने अन्य पुलिस कर्मी, प्रखंड व अंचल कर्मी के साथ सकरीगली में फ्लैग मार्च किया। इस दौरान आम लोगों से यह अपील की गई कि कोई भी व्यक्ति अनावश्यक घर से न निकले। बहुत आवश्यक होने पर ही मुंह में मास्क लगाकर ही निकलें। घर से बाहर निकलने पर शारीरिक दूरी का अनुपालन सख्ती से करें। प्रवासी मजदूर जो इन दिनों घर वापस आकर होम क्वारंटाइन में हैं वे भी देशहित में अपने-अपने घर में ही रहें। यदि अप्रवासी मजदूर होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करते हैं तो इसकी सूचना मुखिया, वार्ड सदस्य, आंगनबाड़ी सेविका या अन्य माध्यमों से प्रखंड या जिला अथवा पुलिस प्रशासन को दें ताकि ऐसे अप्रवासी मजदूरों पर कार्रवाई की जा सके।

बीडीओ ने बताया कि सकरीगली स्टेशन के पास राजमहल-साहिबगंज एनएच 80 मुख्य सड़क पर दर्जनों लोग सब्जी बेचते हैं। इससे यहां खरीदारों की काफी भीड़ होती है। शारीरिक दूरी का अनुपालन भी सही तरीके से नहीं हो रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए सब्जी बाजार को मुख्य सड़क से हटाकर रेलवे मैदान में कर दिया गया है। लोग आवश्यकतानुसार यहां सब्जी खरीद सकते हैं।

लॉकडाउन के अनुपालन में सहयोग करें

उधवा (साहिबगंज) : प्रखंड मुख्यालय स्थित एसजीएसवाई सभागार में सोमवार को लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन कराने के लिए बीडीओ राजेश एक्का ने मौलाना व मौलवी के साथ बैठक की। बैठक में प्रखंड के सभी मौलाना व मोलवी के साथ लॉकडाउन को सख्ती से अनुपालन कराने को लेकर चर्चा की गई। बीडीओ ने सभी मौलाना व मोलवी से कहा कि मस्जिद के माइक से प्रचार-प्रसार कर लोगों को अपने-अपने घरों में रहने को कहें। उक्त सभी लोगों ने प्रशासन को सहयोग करने की बात कहीं। मौके पर मोहम्मद नुरूल हक, महीरूद्दीन शेख, शमशेर शेख, मोहम्मद मुख्तार आलम, जावेद अहमद आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी