हाईवा ने डीडीटी छिड़काव कर्मी को कुचला, मौत

बरहेट थाना क्षेत्र के बरहेट साहिबगंज मुख्य सड़क के भैरोढाप चौक के समीप बुधवार शाम को आज्ञात हाईवा के द्वारा रांगा निवासी कालू साह को धक्का मार देने से मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी के अनुसार कालू शाह 30 वर्ष पिता पुरण साह ग्राम रांगा पंचकठिया निवासी लुगाई गांव से बुधवार शाम को कालाजार डीडीटी का छिड़काव कर वापस अपने घर साइकिल से लौट रहा था इसी क्रम में बोरियो की ओर से आ रही तेज अज्ञात हाईवा के द्वारा उसे धक्का मार दिया गया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया औ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Mar 2019 08:14 AM (IST) Updated:Sat, 30 Mar 2019 06:47 AM (IST)
हाईवा ने डीडीटी छिड़काव कर्मी को कुचला, मौत
हाईवा ने डीडीटी छिड़काव कर्मी को कुचला, मौत

बरहेट(साहिबगंज) : बरहेट- साहिबगंज मुख्य सड़क के भैरोढाप चौक के समीप  बुधवार शाम को हाइवा की चपेट में आने से डीडीटी कर्मी रांगा निवासी कालू साह की मौके पर ही मौत हो गई।

पंचकठिया निवासी कालू साह (30 वर्ष) लोगाईं गांव से बुधवार शाम को डीडीटी का छिड़काव कर साइकिल से घर लौट रहा था। इसी दौरान बोरियो की ओर से आ रहे तेज रफ्तार हाइवा ने उसे कुचल दिया। इस घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। बरहेट थाना की पुलिस पहुंची और कालू साह को बरहेट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया। बाद में शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए बरहेट साहिबगंज भेज दिया है। कालू साह स्वास्थ्य विभाग में डीडीटी छिड़काव कर्मी  था। उसकी मौत के बाद डीडीटी कर्मियों की ओर से गुरुवार को डीडीटी का छिड़काव बंद कर दिया गया है। मलेरिया विभाग के तकनीकी पदाधिकारी प्रवीण कुमार सिन्हा ने बताया कि मलेरिया कर्मियों ने बरहेट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शोक सभा का आयोजन किया। इसमें कर्मी कालू साह की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। कर्मियों की ओर से परिजनों को आर्थिक सहायता भी उपलब्ध कराने की बात कही गई।

chat bot
आपका साथी