भोगनाडीह में आज लगेगा विकास मेला

मुख्यमंत्री रघुवर दास के शनिवार को वीर शहीद सिदो कान्हु की जन्मस्थली भोगनाडीह आगमन की तैयारी को लेकर उपविकास आयुक्त ने शुक्रवार को भोगनाडीह पहुंचकर स्थल का निरीक्षण किया। शनिवार को राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास के द्वारा भोगनाडीह जीएनएम कॉलेज का उद्घाटन के साथ-साथ करोड़ों रुपए का ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे। जिसकी तैयारी को लेकर जि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 10:24 PM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 06:23 AM (IST)
भोगनाडीह में आज लगेगा विकास मेला
भोगनाडीह में आज लगेगा विकास मेला

बरहेट (साहिबगंज) : भोगनाडीह में शनिवार को विकास मेले का आयोजन किया जाएगा। इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री रघुवर दास करेंगे। शुक्रवार को डीडीसी मनोहर मरांडी, डीआरडीए निदेशक उत्कर्ष गुप्ता, जेएसपीएल डीपीएम संतोष कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय पांडे, सहायक अभियंता शशि शेखर, जिला कल्याण पदाधिकारी अशोक प्रसाद आदि ने भोगनाडीह पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। शनिवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास भोगनाडीह में नर्सिग प्रशिक्षण कॉलेज के उद्घाटन के साथ-साथ करोड़ों रुपये की योजनाओं का ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे। शुक्रवार को अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल पर मंच के अलावा मुख्यमंत्री के आगमन तथा सुरक्षा व्यवस्था के अलावा हेलीपैड का निरीक्षण किया। इसके साथ ही इस कार्यक्रम में भोगनाडीह पहुंचने वाले लोगों की बैठने की व्यवस्था के अलावा पेयजल, सिदो कान्हु पार्क, सिदो कान्हु के परिजन के आवास के अलावा पूरे भोगनाडीह का जायजा लिया। मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर कई बिदुओं पर चर्चा की गई। जिला प्रशासन की ओर से विकास मेले का आयोजन किया जाएगा जिसमें विभिन्न विभागों की योजनाओं से संबंधित जानकारी देने के लिए स्टॉल भी लगाए जा रहे हैं। उप विकास आयुक्त मनोहर मरांडी ने बताया कि मुख्यमंत्री भोगनाडीह में कॉलेज के उद्घाटन के अलावा अन्य कई योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे। इसकी सारी तैयारी विभाग की ओर से पूरी कर ली गई है।

बोरियो के लोग भी जाएंगे बरहेट

बोरियो : प्रखंड परिसर के रिसोर्स भवन में शुक्रवार को बीडीओ दयानंद कारजी की अध्यक्षता में प्रखंड के योजना कर्मियों एवं अंचल कर्मियों की बैठक हुई। इसमें बीडीओ ने कहा कि शनिवार को भोगनाडीह में होने वाले मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में पीएम आवास योजना ग्रामीण के तहत 100 लाभुकों को स्वीकृत पत्र के साथ बोरियो से भोगनाडीह ले जाया जाएगा। 2019-20 के स्वीकृत लाभुक के प्रथम किश्त का भुगतान दो दिनों के अंदर करने का निर्देश संबंधित कर्मियों को दिया। दो दिनों के अंदर मनरेगा के तहत अत्यधिक योजनाओं की स्वीकृति देकर वर्क कोड जेनरेट करने का निर्देश दिया। मौके पर बीपीओ रजनीश परासर सहित अन्य कर्मी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी