उधवा में डेंगू में पसारा पांव

उधवा प्रखंड अंतर्गत मध्य पियारपुर पंचायत के सुभान टोला गांव में एक ही परिवार के 6 लोगों में डेंगू का लक्षण पाए जाने से क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त है। उस गांव के अगल-बगल इलाकों के लोग भयभीत होकर हल्का बुखार होते ही रक्त जांच कराने को लेकर अफरा-तफरी मचा हुआ है। जानकारी मिला है कि प्रखंड के मध्य पियारपुर पंचायत के सुभान टोला गांव में एक ही परिवार के मजाहर अली (55) वर्ष,लालबानु बीवी (40) मोहम्मद फैजुल हक (24) हुसैन अली (20) , रबीना खातुन(20) इम्तियाज अली(9) में डेंगू का लक्षण पाया गया है। परिजनों ने बताया कि फैजुल हक एवं लालबानु बीवी का इलाज भागलपुर तथा बाकी अन्य 4 का इलाज केंदुआ स्थित अस्पताल में किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Oct 2018 07:06 PM (IST) Updated:Sat, 27 Oct 2018 07:06 PM (IST)
उधवा में डेंगू में पसारा पांव
उधवा में डेंगू में पसारा पांव

संवाद सूत्र, उधवा (साहिबगंज): उधवा प्रखंड अंतर्गत मध्य पियारपुर पंचायत के सुभान टोला गांव में एक ही परिवार के 6 लोगों में डेंगू का लक्षण पाये जाने से क्षेत्र में दहशत है। स्थिति यह है कि अगर किसी को हल्का बुखार भी होता है तो डेंगू का शक लोगों को घेर लेता है।

प्रखंड के मध्य पियारपुर पंचायत के सुभान टोला गांव में एक ही परिवार के मजहर अली (55), लालबानु बीवी(40), मोहम्मद फैजुल हक (24), हुसैन अली (20), रबीना खातून (20), इम्तियाज अली(9) में डेंगू का लक्षण पाया गया है।

परिजनों ने बताया कि फैजुल हक एवं लालबानु बीबी का इलाज भागलपुर तथा बाकी अन्य 4 का इलाज केंदुआ अस्पताल पतना में किया जा रहा है। प्रखंड में लगभग तीन सौ से ऊपर आंगनबाड़ी केंद्र संचालित हो रहा है, सभी आंगनबाड़ी केंद्र में स्वास्थ्य संबंधित सूचना उपलब्ध कराने के लिए एक सहिया की बहाली की गयी है। उस सहिया को प्रतिमाह अपने क्षेत्र में स्वास्थ्य संबंधित सर्वे कर प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र को रिपोर्ट भेजनी होती है। एक ही परिवार के 6 लोगों में डेंगू का संक्रमण होना और संबंधित विभाग को इसकीसूचना नहीं होना व्यवस्था पर सवाल खड़ा करता है।

chat bot
आपका साथी