क्रशर की चपेट में आकर मजदूर की मौत

जिरवाबाड़ी ओपी क्षेत्र अंतर्गत छोटा लोहांडा स्थित मेसर्स गुप्ता एंड सन्स क्रशर में बुधवार को काम कर रहे एक मजदूर क्रांस ब्लैट के चपेट में आने से घटना स्थल पर ही उनकी मौत हो गई। घटना के बाद मजूदर प्रमोद मुंडा(30) के परिजनों ने शव के साथ मुआवजा की मांग को लेकर अड़े रहे। घटना की सूचना मिलते ही जिरवबाड़ी ओपी पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर परिजनों को समझाने बुझाने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के बाद क्रशर संचालक क्रशर में ताला लगा कर फरार हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Dec 2018 06:44 PM (IST) Updated:Wed, 26 Dec 2018 06:44 PM (IST)
क्रशर की चपेट में आकर मजदूर की मौत
क्रशर की चपेट में आकर मजदूर की मौत

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : जिरवाबाड़ी ओपी क्षेत्र अंतर्गत छोटा लोहांडा स्थित मेसर्स गुप्ता एंड संस क्रशर में बुधवार को काम कर रहे 30 वर्षीय मजदूर प्रमोद मुंडा की मौत क्रास बेल्ट की चपेट में आकर हो गई। हादसे के बाद प्रमोद के परिजन शव के साथ मुआवजा की मांग को लेकर घटनास्थल पर ही काफी देर तक डटे रहे। सूचना मिलते ही जिरवाबाड़ी ओपी पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर परिजनों को समझाने बुझाने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। घटना के बाद संचालक क्रशर में ताला लगाकर फरार हो गया।

जिरवाबाड़ी बड़ा तौफिर कलवाटोला निवासी मजदूर प्रमोद मुंडा अन्य दिन की तरह क्रशर में काम कर रहा था। क्रशर में गिट्टी डालने के क्रम में वह क्रशर के क्रास बेल्ट की चपेट आ गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। जानकारी मिलने पर परिजन घटनास्थल पर पहुंचे। स्थानीय ग्रामीण व परिजन मुआवजा की मांग को लेकर शव के साथ घटनास्थल पर डटे थे, लेकिन पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मुआवजा की मांग कर रहे परिजनों व ग्रामीणों को समझाने बुझाने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया। इधर घटना के बाद से ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

परिजनों ने बताया कि प्रमोद परिवार का इकलौता कमाने वाला सदस्य था। उसी की कमाई से घर चलता था। प्रमोद अपने पीछे पत्नी के साथ दो छोटे-छोटे बच्चे छोड़ गया। जिरवाबाड़ी ओपी प्रभारी केदार नाथ ¨सह ने बताया कि शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। प्रमोद की पत्नी के बयान पर क्रशर संचालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है। पुलिस मामले की छानबीन रही है।

chat bot
आपका साथी