जान‍िए, दूसरी वर्षगांठ पर 29 द‍िसंबर को क्‍या क्‍या करेगी झारखंड की हेमंत सरकार

जानकारी के अनुसार दूसरी वर्षगांठ पर 29 द‍िसंबर को हेमंत सोरेन की सरकार का मुख्‍य आयोजन मोरहाबादी मैदान में होगा। इस मुख्य कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम पर सबकी नजर ट‍िकी हुई है।

By M EkhlaqueEdited By: Publish:Sat, 25 Dec 2021 09:00 PM (IST) Updated:Sat, 25 Dec 2021 09:00 PM (IST)
जान‍िए, दूसरी वर्षगांठ पर 29 द‍िसंबर को क्‍या क्‍या करेगी झारखंड की हेमंत सरकार
मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार 29 द‍िसंबर को दूसरी वर्षगांठ मनाएगी।

रांची, राज्य ब्यूरो। 29 दिसंबर को झारखंड सरकार के गठन के दो वर्ष पूरे हो जाएंगे। सरकार दूसरी वर्षगांठ को समारोहपूर्वक मनाने की तैयारियों में जुटी है। इस मौके पर सरकार की ओर से कई घोषणाएं किए जाने, नियुक्ति पत्र बांटे जाने व अन्य राज्यवासियों को योजनाओं की सौगात दिए जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

मोरहाबादी मैदान में होगा मुख्‍य आयोजन

अभी तक की तैयारियों के अनुसार मुख्य कार्यक्रम का आयोजन मोरहाबादी मैदान में होगा, जहां करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन होगा। इसके अलावा जिलों में भी कार्यक्रम आयोजित होंगे। राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना आपके अधिकार, आपकी सरकार, आपके द्वार योजना के तहत अब तक की उपलब्धियों पर खास फोकस होगा और इस योजना को इसी रूप में अथवा किसी अन्य रूप में आगे भी जारी रखने पर निर्णय लिया जा सकता है।

सभी ज‍िलों से मांगी गई सूची

मोरहाबादी मैदान में आयोजित कार्यक्रम के लिए राज्य सरकार की ओर से जिलों को भी निर्देश दिए गए हैं। तमाम जिलों से प्रमुख योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन से संबंधित कार्यक्रमों के लिए सूची मंगा ली गई है। जिन कार्यक्रमों का आनलाइन शिलान्यास होना है उनकी भी तैयारी कर ली गई है। पिछले वर्ष कोविड के कारण सरकार ने सार्वजनिक कार्यक्रमों से दूरी बनाई थी।

एसबीएम कर्मियों ने मुख्यमंत्री से उपहार में मांगा समायोजन

स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के कर्मियों ने शनिवार को समायोजन की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन कर कैंडल मार्च निकाला। प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री से क्रिसमस के उपहार स्वरूप समायोजन की मांग की। कैंडल मार्च का नेतृत्व कर रहे कौसर आजाद ने बताया कि हाथ में कैंडल जलाकर सरकार को सभी कर्मी स्पष्ट रूप से यह संदेश दे रहे हैं कि हमारी मांगें जायज हैं। केंद्र का भी स्पष्ट निर्देश है कि सभी कर्मियों का समायोजन कर लिया जाए। इसके बावजूद सरकार की हठधर्मिता एवं रोजगार के प्रति संवेदनहीनता की वजह से हजारों कर्मी बेघर होने की कगार पर हैं। इस मौके पर झारखंड राज्य स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण अनुबंध कर्मचारी महासंघ के महासचिव कौसर आजाद, आशीष यादव, रोमा कुमारी, अनुज कुमार श्रीवास्तव, जीनत परवीन, चंद्रशेखर साह एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी