Positive India: संकट की घड़ी में आगे आ रहीं स्‍वयंसेवी संस्‍थाएं, गरीब परिवारों तक पहुंचा रहे राशन का सामान

Positive India. संस्था के संस्थापक सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता सैयद सरवर रजा ने बताया कि संकट के इस घड़ी में हम सबको मिलकर कोरोना वायरस को हराना है और देश को बचाना है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sun, 29 Mar 2020 10:57 AM (IST) Updated:Sun, 29 Mar 2020 10:57 AM (IST)
Positive India: संकट की घड़ी में आगे आ रहीं स्‍वयंसेवी संस्‍थाएं, गरीब परिवारों तक पहुंचा रहे राशन का सामान
Positive India: संकट की घड़ी में आगे आ रहीं स्‍वयंसेवी संस्‍थाएं, गरीब परिवारों तक पहुंचा रहे राशन का सामान

हजारीबाग, जासं। Positive India कोरोना के खिलाफ जंग में प्रशासन की सहायता के लिए हर वर्ग के लोगों का सहयोग मिल रहा है। शहर के एक दर्जन से अधिक निजी चिकित्सकों ने अपनी सेवा देने की बात उपायुक्त के समक्ष की है। वहीं कई स्वयंसेवी संस्थाएं सामने आ रही हैं। चौपारण प्रखंड में कार्यरत मासूम चैरिटेबल ट्रस्ट, लोक नायक जय प्रकाश नेत्र अस्पताल सहित क्ई अन्य लोग संकट के समय में भी सक्रिय भूमिका में हैं।

स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र में अतुलनीय कार्य कर रहे मासूम चैरिटेबल ट्रस्ट, महाराजगंज ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए आगे आकर प्रखंड कार्यालय के कर्मियों व स्वास्थ्य सहिया दीदी के बीच बीडीओ अमित कुमार श्रीवास्तव की उपस्थिति में सेनेटाइजर व मास्क का वितरण किया। संस्था के संस्थापक सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता सैयद सरवर रजा ने बताया कि संकट के इस घड़ी में हम सबको मिलकर कोरोना वायरस को हराना है और देश को बचाना है।

लॉकडाउन की स्थिति में हमारी संस्था गरीब औऱ जरूरतमंद परिवारों को चिन्हित कर रही है ताकि इन्हें परेशानी नहीं झेलना पड़े। पहले दौर में सौ से अधिक चिन्हित परिवारों के बीच दस किलो चावल, दस किलो आटा, दो किलो दाल, एक किलो तेल और एक पैकेट नमक का पैकेट बनाकर उनके घरों तक पहुंचाएगी। एक हज़ार गरीब परिवारों के बीच राशन पहुंचाने का लक्ष्य है। संस्था के प्रबंधक मो जमाल, समाजसेवी दानिश रजा, लेखापाल मो सदफ का योगदान रहा।

वहीं लोक नायक जय प्रकाश नेत्र अस्पताल के प्रबंधक सुदीप बाडा ने बीडीओ अमित कुमार श्रीवास्तव, सामुदायिक अस्पताल कर्मियों व थाना प्रभारी नितिन कुमार सिंह को सैनिटाइजर ब्लॉक का मास्क उपलब्ध कराया । वहीं शुक्रवार से चौपारण के ही कुछ युवाओं के दल ने नियमों का अनुपालन करते हुए प्रशासन, राहगीरों व गरीबों के बीच खाना के पैकेट बांटे। सिंघरांवा में भी नवयुवक संघ दीपक, राजा बाबु, हरेंद्र कुमार, दीपक गुप्ता, हरीश कुमार, बनारसी कुमार, पिन्टू कुमार, सनी कुमार, संदीप कुमार, श्रवण कुमार, संदीप कुमार, आर्यन कुमार, अमित कुमार, पन्नालाल साव आदि ने राहगीरों के बीच फूड पैकेट्स बांटे।

chat bot
आपका साथी