तीन मजिस्ट्रेट, एक डीएसपी और 43 जवान, फिर भी समर्थकों से बातें कर रहे लालू

बहुचर्चित चारा घोटाले में सजायाफ्ता रिम्स में इलाजरत राजद सुप्रीमो सह बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव अपने समर्थकों से मोबाइल पर खूब बातें कर रहे हैं। यह स्थिति तब है जबकि उनकी सुरक्षा में तीन मजिस्ट्रेट एक डीएसपी और 43 जवान तैनात हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 01:32 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 05:13 AM (IST)
तीन मजिस्ट्रेट, एक डीएसपी और 43 जवान, फिर भी समर्थकों से बातें कर रहे लालू
तीन मजिस्ट्रेट, एक डीएसपी और 43 जवान, फिर भी समर्थकों से बातें कर रहे लालू

रांची, दिलीप कुमार : बहुचर्चित चारा घोटाले में सजायाफ्ता रिम्स में इलाजरत राजद सुप्रीमो सह बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव अपने समर्थकों से मोबाइल पर खूब बातें कर रहे हैं। यह स्थिति तब है, जबकि उनकी सुरक्षा में तीन मजिस्ट्रेट, एक डीएसपी और 43 जवान तैनात हैं। रिम्स परिसर स्थित रिम्स निदेशक के केली बंगला में लालू के चिकित्सारत रहने और बंगला के बाहर राजद समर्थकों के जमावड़े को लेकर इस बंगले पर राजद का अस्थायी मुख्यालय होने का ठप्पा पहले ही लग चुका है, अब बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए इस बंगले को राजद के चुनावी कार्यालय का दर्जा भी दिया जाने लगा है। इधर हाल ही में राजद नेता कमलेश शर्मा का एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ है, जिसमें वे कह रहे हैं कि उनसे लालू प्रसाद यादव जेल से हर दिन बातें करते हैं। इतना ही नहीं, लालू बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आयोजित कार्यक्रमों की तस्वीरें भी मांगते हैं। लिहाज उन्हें तस्वीरें भी भेजी जाती हैं।

हालांकि राजद नेता के इस दावे को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार के अधीक्षक हामिद अख्तर सिरे से खारिज करते हैं। उनके अनुसार मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति से पूर्व लालू प्रसाद यादव से समर्थकों की मुलाकात की बात सामने आने के बाद सुरक्षा कड़ी की गई है। हर दिन उनसे मिलने वाले लोग आते हैं, लेकिन उन्हें मिलने की अनुमति नहीं दी जाती है। सिर्फ शनिवार को अधिक से अधिक तीन लोगों को मुलाकात की अनुमति दी जाती है। इतने कड़े पहरे के बावजूद मोबाइल पर बातचीत की बात गलत है। अलबत्ता बंगला परिसर के बाहर हर दिन उनसे मिलने की इच्छा रखने वालों की भारी तादाद देखी जा सकती है, लेकिन लालू से मिलने या उन्हें किसी तरह का पत्र देने की अनुमति किसी को नहीं दी जाती है।

--------

केरल की एक विधायक भी मिलने पहुंची, नहीं मिली अनुमति

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार के अधीक्षक हामिद अख्तर के अनुसार मंगलवार को केरल की एक महिला विधायक लालू प्रसाद यादव से मिलने पहुंची थी, लेकिन नियमों का हवाला देकर उन्हें लालू प्रसाद यादव से मिलने की अनुमति नहीं मिली। वह रिम्स गेट से वापस लौट गई हैं।

----------

बिहार में सत्ता पक्ष व राजद आमने-सामने

बिहार की राजनीति में राजद नेता कमलेश शर्मा के बयान के बाद से सत्ता पक्ष और राजद आमने-सामने है। कमलेश शर्मा हाल ही में जदयू से राजद में शामिल हुए हैं। उन्होंने खुद को गया के टेकारी विधानसभा क्षेत्र का प्रत्याशी घोषित किया है। इधर उनके लालू से बातचीत का वीडियो वायरल होने पर सत्ता पक्ष ने झारखंड की हेमंत सरकार को आड़े हाथ लेते हुए जेल से संचालित हो रही राजद की राजनीति पर सवाल उठाया है। इधर इस मसले पर झारखंड की राजनीति भी गर्म है। विपक्ष सत्ता पक्ष पर इस मसले को लेकर लगातार हमलावर है।

------------

chat bot
आपका साथी