झारखंड के लोहरदगा में बालू के अवैध उठाव पर प्रशासन सख्त, जब्त किया ट्रैक्टर

बालू के अवैध उठाव को लेकर लगातार मिल रही शिकायतों के बीच शनिवार को खनन विभाग की टीम ने बालू के अवैध के मामले में एक ट्रैक्टर को जब्त किया है। मामले में ट्रैक्टर के मालिक और ट्रैक्टर चालक के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 01:26 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 01:26 PM (IST)
झारखंड के लोहरदगा में बालू के अवैध उठाव पर प्रशासन सख्त, जब्त किया ट्रैक्टर
झारखंड के लोहरदगा में बालू के अवैध उठाव पर प्रशासन सख्त। जागरण

रांची, जासं । बालू के अवैध उठाव को लेकर लगातार मिल रही शिकायतों के बीच शनिवार को खनन विभाग की टीम ने बालू के अवैध के मामले में एक ट्रैक्टर को जब्त किया है। इस मामले को लेकर ट्रैक्टर संख्या जेएच 08 एफ 6150 के मालिक और ट्रैक्टर चालक के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है। बताया जाता है कि खनन विभाग की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि कैरो और कुडू थाना क्षेत्र में बालू का अवैध परिवहन जोरों से चल रहा है। इसे लेकर जिला सहायक खनन पदाधिकारी भोला हरिजन के नेतृत्व में टीम ने छापेमारी अभियान चलाया।

खनन विभाग की टीम के पहुंचने से पहले ही बालू माफियाओं को छापेमारी की भनक लग चुकी थी। जिसे लेकर ज्यादातर ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर को लेकर फरार हो चुके थे। बावजूद खनन विभाग की टीम ने कैरो थाना क्षेत्र के नदी नगड़ा के समीप से बालू का अवैध परिवहन करते हुए एक ट्रैक्टर को जब्त किया है। जिला सहायक खनन पदाधिकारी ने बताया कि विभाग द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में यह सफलता मिली है। बालू का अवैध परिवहन करते हुए राजस्व का नुकसान पहुंचाने वाले लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है। विभाग द्वारा लगातार अभियान चलाया जाएगा। किसी भी स्थिति में बालू का अवैध परिवहन नहीं होने दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी